News Flash
Snow in Manali

ताजा बर्फबारी से मनाली पहुंचे सैलानियों के चेहरे पर आई रौनक

बबलू शर्मा। रांगड़ी। शनिवार को मनाली शहर के साथ-साथ उंची चोटियों पर जमकर हिमपात हुआ। मनाली पहुंचे सैलानियों ने जैसे ही हिमपात को होते हुए देखा तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। मनाली मालरोड़ पर हिमपात के बीच सैलानी खूब मौज मस्ती करते हुए दिखाई दिए।

बाहरी राज्यों से पहुुंचे सैलानियों ने कहा कि हर कोई मनाली आकर इस सुहावने मौसम का लुत्फ उठाना चाहता है और शनिवार को हुई ताजा बर्फबारी ने सैलानियों की इस इच्छा को भी पूरा कर दिया। मनाली शहर में हुई बर्फबारी के चलते घाटी के बागबान भी काफी खुश नजर आ रहे हैं। क्षेत्र के बागबानों की मानें तो आने वाली सेब की फसल के लिए यह बर्फबारी एक संजीवनी साबित होगी। मनाली के साथ-साथ जनजातीय जिला लाहुल एवं स्पीति की समस्त घाटी भी बर्फबारी की चपेट में आ गई है।
मनाली में भी हुए ताजा हिमपात के बाद तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है। तापमान में गिरावट होने के चलते कुल्लू-मनाली में ठंड का प्रकोप काफी ज्यादा बढ़ गया है। मनाली में अधिकतर लोग तो बर्फबारी के बीच में अपने-अपने घरों में तंदूर के आगे ही दुबके रहे। जिला प्रशासन ने भी बर्फबारी को देखते हुए अर्लट जारी किया है।
जिला प्रशासन ने मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए लोगों को खराब मौसम में अपने-अपने घरों में ही रहने की सलाह दी है। मनाली शहर में करीब 11 बजे ही हिमपात होना शुरू हो गया तथा बर्फबारी के गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा। बता दें कि मनाली में इन दिनों विंटर कार्निवाल होने के चलते काफी ज्यादा संख्या में सैलानी मनाली पहुंचे हुए हैं। वही, बर्फबारी होने के चलते अधिकतर सैलानी मनाली में ही फंस गए हैं। जिससे कि स्थानीय होटल संचालकों का काम भी काफी अच्छा चला हुआ है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams