News Flash
snowfalls

बर्फबारी के चलते लाहुल के संपर्क मार्ग बंद

हिमाचल दस्तक/ केलांग
जिला लाहुल-स्पीति में गत रात्रि से बर्फबारी का क्रम जारी है। गत रात्रि से हो रही बर्फबारी का क्रम शुक्रवार को भी दिनभर जारी रहा। शुक्रवार को जिला लाहुल में दिनभर बर्फबारी होती रही और बर्फबारी से पूरी लाहुल घाटी एक बार फिर बर्फ में कैद हो गई है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को समस्त लाहुल सहित रोहतांग दर्रे पर भी हिमपात जारी रही। ऐसे में यहां एक बार फिर से जिला लाहुल-स्पीति शेष विश्व से कट गया है।

रोहतांग बंद होने के साथ-साथ लाहुल के ग्रामीण मार्गो पर भी यातायात सेवाएं शुक्रवार को प्रभावित रही। दिनभर खराब चले मौसम और दिनभर होती बर्फबारी से लाहुल में एक बार फिर से कंपकंपाती ठंड से जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति के लोग जूझते रहे। ताजा हिमपात होने से लाहुल में तापमान भी काफी लुढ़क गया है, ऐसे में यहां एक बार फिर से लाहुल के लोगों ने गर्म कपड़ों का सहारा ले लिया है। खबर लिखे जाने तक समस्त लाहुल में बर्फबारी का क्रम जारी था।

इस दौरान केलांग, उदयपुर, गोंदला, दारचा, सहित अन्य वैली में करीब आधे फुट तक बर्फबारी दर्ज की गई। वहीं रोहतांग दर्रे पर भी करीब दो से अढ़ाई फीट तक बर्फबारी हुई है। बहरहाल शुक्रवार को लाहुल में दिनभर बर्फबारी का दौर जारी रहा, ऐसे में यहां लोग पूरे दिनभर घरों में दूबके रहे और हीटर और तंदूर के आगे बैठे रहें।

तेज हवाओं और बारिश ने डराए कुल्लूवासी

ठंड से लुढ़का तापमान

हिमाचल दस्तक/ कुल्लू
शुक्रवार को एक बार फिर जिला कुल्लू के मौसम ने करवट बदली है। सुबह से ही जिला भर का मौसम खराब बना रहा और जिला भर में तेज हवाओं और बारिश का दौर चलता रहा। बारिश के चलते जिला में ठंड से तापमान काफी लुढ़क गया है। ऐसे में जिला के लोगों को एक बार फिर यहां सर्दियों का एहसास अप्रैल महीने में हो रहा है।

दिनभर खराब बने मौसम के चलते जिला में बागबानों की टेंशन भी काफी बढ़ गई है। बागबानों को सेब सहित अन्य नकदी फसलों को इस मौसम के चलते काफी नुकसान पहुंच रहा है, जिससे बागबान काफी टेंशन में आए गए है। बहरहाल शुक्रवार को दिनभर जिला में मौसम खराब बना रहा और गर्जन होती रही।

पंजपीरी के पास सौ मीटर गहरी खाई में लुढकी कार, एक की मौत 

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams