Pankaj murder case

Murder Case में तीन युवकों की हुई पहचान

हिमाचल दस्तक ब्यूरो, सोलन।। रक्षाबंधन की रात शामती में हुई जिम ट्रैनर पंकज उर्फ लक्की Murder Case में पुलिस को पहली बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने इस संबंध में तीन युवकों की पहचान की है। ये तीनों युवक इस हत्याकांड में शामिल थे। पुलिस जल्द ही इन्हें गिरफ्तार कर सकती है।

जानकारी के अनुसार पुलिस ने जिन युवकों की पहचान की है इनमें हेमंत उर्फ चिक्कू, निवासी दिल्ली उम्र करीब 22-23 साल, नवीन निवासी सोनीपत हरियाणा उम्र करीब 26-27 साल, स्विटी उर्फ विपिन निवासी सोनीपत उम्र करीब 18-19 वर्ष के बीच बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार ये तीनों युवक घटना वाले दिन सोलन में ही थे। यह भी बताया जा रहा है कि इन युवकों की पिछले कई माह में सोलन में मूमेंट रही है।

स्केच व सीसीटीवी बने मद्दगार

शनिवार को एसपी मोहित चावला ने इस संबंध में पत्रकार वार्ता की। उन्होंने कहा कि तीनों युवकों को आईडेंटीफाई करने में घटना के बाद जारी किए गए स्केच, सीसीटीवी फुटेज व सोशल मीडिया काफी मद्दगार रही। घटना के बाद छोड़ी गई गाड़ी से भी जबरदस्त क्लू मिला। वहीं कुछ सबूत पुलिस को फॉरेंसिक रिपोर्ट में भी मिले, जिससे शक यकीन में बदल गया।

गाड़ी व नंबर का नहीं हुआ मेल

एसपी ने कहा कि हत्या में प्रयोग की गई चोरी की स्विफ्ट गाड़ी (एचआर 10 एसी 1508) नंबर फर्जी था। तहकीकात के दौरान इस नंबर की असली गाड़ी हरियाणा के सोनीपत में मिली। वहीं गाड़ी को दिल्ली से 30 जुलाई को चुराया गया था। जिसकी वसंत विहार दिल्ली पुलिस स्टेशन में 392 के तहत केस दर्ज भी दर्ज है।

फोन कर नहीं बुलाया गया था मृतक को

एसपी ने कहा कि सांइटिफिक आधार पर जो सबूत मिले हैं उसमें ऐसा कोई क्लू नहीं मिला जिससे लगे कि पंकज को फोन कर बुलाया गया था। वहीं उन्होंने घटना से पूर्व बाइक व गाड़ी की टक्कर को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि फॉरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर बाइक व गाड़ी की कोई टक्कर नहीं हुई है।

घटना के पूर्व हत्यारे कहां रहे जांच का विषय

मामले की तहकीकात में कोई आंच न आए इसके लिए एसपी ने कुछ चीजों को गोपनीय रखा। उन्होंने कहा कि घटना से पूर्व हत्यारे कहां रहे और उनका कोई लोकल कनेक्शन है या नहीं, हत्यारे सुपारी किल्लर है या फिर कोई पुरानी रंजिश थी, यह जांच का विषय है। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में इस सब सवालों से पर्दा उठाया जाएगा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams