News Flash
Hip Hop

वल्र्ड डांस चैंपियनशिप में ले रही हैं भाग

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। सोलन

अमेरिका के शहर फीनिक्स एरीजोना में हो रही वल्र्ड Hip-Hop डांस चैंपियनशिप में सोलन की सीया सिंह भाग ले रही हैं। यह चैंपियनशिप 4 से 12 अगस्त तक चलेगी। प्रतियोगिता में देश के तीस चुनिंदा हिप-हॉप डांसर भाग ले रहे हैं। इनमें सीया सिंह आई क्रू टीम में शामिल है। 14 साल की सीया सिंह देश की सबसे कम उम्र की प्रतिभागी है। प्रतियोगिता में विश्व के 55 देशों के प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। मुंबई में मई माह में आयोजित नेशनल हिप-हॉप चैंपियनशिप में प्रदेश के मीकर क्रू ने सिल्वर मेडल हासिल किया था।

इस प्रतियोगिता से ही सीया का चयन अमेरिका में वल्र्ड Hip-Hop चैंपियनशिप के लिए हुआ। सीया सिंह ने तीन वर्ष की आयु से ही नृत्य करना शुरू कर दिया। अपनी सफलता का श्रेय वह अपनी मां, नाना-नानी, अपने टीचर उमाकांत, मीनाकेतन साहू और ललित दुल्टा को देती है। सिया का सपना था कि विश्व स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेकर देश का नाम रोशन करे।

इसके लिए सीया ने मुंबई में तीन माह का कठिन परिश्रम किया है। वर्ष 2012 में सीया सिंह ने कलर टीवी के रियल्टी शो इंडिया गॉट टैलेंट में भाग लिया। वर्ष 2014 में जी टीवी के शो डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर में टॉप-32 में जगह बनाई। वर्ष 2014 में ही डांसिंग स्टार व अब नाचेगा इंडिया में फाइनलिस्ट रही हैं।

वर्ष 2016 आगरा में आयोजित प्रतियोगिता में ओडि़सी डांस व वेस्टर्न डांस में नेशनल विनर रही। वर्ष 2016 में आगरा के ताज रंग महोत्सव में बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट के लिए  राधा-रानी अवॉर्ड व 2017 में ओडिसा के कटक में आयोजित प्रतियोगिता में ओडि़सी, सेमी क्लासिकल व वेस्टर्न डांस की विजेता रही।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams