sub judge court

GS बाली बोले, कैबिनेट व उच्च न्यायालय की मिल गई है मंजूरी

हिमाचल दस्तक। नगरोटा बगवां
खाद्य नागरिक आपूर्ति, परिवहन एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री GS बाली ने कहा कि नगरोटा बगवां में शीघ्र ही सब जज कोर्ट खोला जाएगा। इसके लिए कैबिनेट के साथ साथ उच्च न्यायालय से भी मंजूरी मिल गई है। राज्य सरकार हरेक व्यक्ति को न्याय के साथ विकास की मुख्य धारा में जोडऩे के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि लोगों को उनके घरों के समीप सस्ता तथा सुगम न्याय प्रदान करने के लिए व्यवस्था विकसित करने पर जोर दिया जा रहा है।

बाली नगरोटा बगवां में आपका विधायक आपके घर द्वार कार्यक्रम के तहत विभिन्न गावों में आयोजित जनशिकायत निवारण शिविरों के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान जीएस बाली ने सेराथाना, धलूं और पटयालकड़ में जन शिकायतें सुनीं और अधिकतर का मौके पर ही समाधान किया। उन्होंने शेष समस्याओं के शीघ्र निपटारे के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। बाली ने कहा कि नगरोटा बगवां विधान सभा क्षेत्र को शिक्षा के हब के रूप मेें विकसित किया गया है।

उन्होंने कहा कि बच्चों को शिक्षा के लिए बाहर न जाना पड़े, इसके लिए क्षेत्र में कई उच्च संस्थान खोले गए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में लोगों को सभी आधारभूत सुविधाएं मुहैया करवाने एवं मौजूदा व्यवस्था को और सुदृढ़ करने पर जोर दिया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए किए जा रहे विकास कार्यों की गति को प्रदान की गई है।

जोगिंद्रनगर से दिल्ली के नई वोल्वो बस सेवा शुरू की जा रही

बाली ने कहा कि 40 करोड़ की लागत से टांडा अस्पताल में मातृ शिशु चिकित्सा खंड का निर्माण किया जा रहा है, जिसमें महिलाओं व बच्चों की सेहत एवं देखभाल व्यवस्था बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं से अधिक मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज, टांडा को उत्तर भारत का श्रेष्ठ सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल बनाने के लिए सरकार द्वारा विशेष कदम उठाए गए हैं। परिवहन मंत्री ने कहा कि जोगिंद्रनगर से दिल्ली के नई वोल्वो बस सेवा शुरू की जा रही है।

इस दौरान जिला परिषद सदस्य वंदना कुमारी, पंचायत समिति सदस्य उत्तम चंद, विभिन्न ग्राम पंचायतों के प्रधान, उपप्रधान एवं अन्य जनप्रतिनिधि, प्रदेश कांग्रेस सचिव अजय वर्मा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मान सिंह चौधरी, मनोज मेहता सहित अन्य गणमान्य लोग व स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams