News Flash

जिला और राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में लगातार तीसरी बार रहे विजेता

हिमाचल दस्तक, सोमी प्रकाश भुव्वेटा। चंबा

जिले के एक शब्द ने अपनी खेल प्रतिभा से सबको निशब्द कर दिया है। अलग-अलग फॉर्मेट में जीत की हैट्रिक बनाने वाले शब्द अब टेबल टेनिस खेल का नेशनल खेलने वाले हैं। एस्प्रिएशनल जिला चंबा के 12 वर्षीय शब्द टेनिस कोर्ट में अपनी उम्र के बच्चों को तो दूर अपनी उम्र से बड़ों को भी अपने आगे फटकने नहीं देते। महज कुछ ही पलों में सभी तरह के फॉर्मेट में प्रतिद्वंदी खिलाड़ियों के छक्के छुड़वा दे रहे हैं। सवा चार फुट के इस बच्चे की अपने खेल प्रति जुनून से हर कोई हैंरान हैं।

यहां जिक्र चंबा शहर के माई का बाग मोहल्ले में संतोष और सरिता गोस्वामी के घर जन्में सौजन्य गोस्वामी उर्फ शब्द का हो रहा है। खेल के अलग-अलग फॉर्मेट में जीत की हैट्रिक बनाने वाले शब्द नाम से प्रचलित इस बच्चे का हर कोई फैन बनता जा रहा है। शब्द लगातार जिला स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता जीतने के बाद अब राज्य स्तरीय प्रतियोगिता भी जीतने में कामयाब रहे हैं। टेनिस कोर्ट पर उतरते ही शब्द अपने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों पर ऐसे हावी हो जाते हैं कि कुछ ही पलों में उनके आगे सभी फॉर्मेट के खिलाड़ी घुटने टेक दे रहे हैं।

Soujanya Goswami Shabad table tennis

इस बार स्टेट चैंपियनशिप जीतकर शब्द ने जीत की हैट्रिक बनाई है। मजबूत इरादों के साथ स्टेट चैंपियनशिप जीतने पहुंचे शब्द ने एक-एक करके सभी जिलों के खिलाडिय़ों को हराकर स्टेट चैंपियनशिप अपने नाम कर यह भी साबित कर दिया कि अगर इरादे मजबूत हो तो इंसान को अपनी मंजिल हासिल करने से कोई भी नही रोक सकता।

जीत की हैट्रिक बनाने वाले शब्द ने नेशनल के लिए सेलेक्ट होकर चंबा जिले की जनता को गौरवान्वित किया है। क्योंकि नेशनल के लिए टेबल टेनिस का चैंपियन ऐसे चंबा जिले से सेलेक्ट हुआ है, जिसकी पहचान देश के अत्यंत पिछड़े जिलों में होती है। अब जब विपरीत परिस्थितियों के बावजूद शब्द तीसरी बार टेबल टेनिस की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता जीत कर नेशनल के लिए सेलेक्ट होने में कामयाब रहे हैं तो उनके पेरेंट्स अपने लाडले की इस उपलब्धि से काफी गदगद हैं।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]