News Flash
champion change award

विज्ञान भवन में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने किया सम्मानित

समाज में महत्वपूर्ण परिवर्तन लाने के लिए मिला पुरस्कार

हिमाचल दस्तक। चुराह
जिला चंबा की एसपी डॉ. मोनिका (आईपीएस) को भारत के उपराष्ट्रपति द्वारा सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार अर्थात चैंपियन ऑफ चेंज अवॉर्ड-2018 से सम्मानित किया गया है। वेंकैया नायडू द्वारा 26 दिसंबर, 2018 को विज्ञान भवन नई दिल्ली में एसपी डॉ. मोनिका के समाज में महत्वपूर्ण परिवर्तन लाने के लिए अपार योगदान और अनुकरणीय कार्य के लिए ये सम्मान प्रदान किया गया है। गौर हो कि यह पुरस्कार भारत विकास परिषद के सहयोग से भारत रत्न अटल बिहार वाजपेयी की स्मृति में दिया जाता है।

आपको बता दें इस पुरस्कार इंटरेक्टिव फोरम ऑन इंडियन इकॉनॉमी संस्था द्वारा दिया जाता है। इस पुरस्कार के तहत 115 आशावादी जिलों में अपनी प्रयासों से परिवर्तन लाने वाले 35 व्यक्तियों का चयन किया गया था, जिसमें पुलिस अधीक्षक के अलावा राजनीतिज्ञ, जिला कलेक्टर और समाजसेवी शामिल थे। इन नामों में पांच कलेक्टर और पांच पुलिस आईपीएस अधिकारियों के नाम भी शामिल थे। उल्लेखनीय है कि डॉ. मोनिका का नाम भारत के स्तर पर इस पुरस्कार के लिए न्यायमूर्ति केजी बालाकृष्णन (भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश और अध्यक्ष एनएचआरसी) की अध्यक्षता में एक निर्णायक मंडल द्वारा चुना गया था।

चयन समिति में सुप्रीम कोर्ट की पूर्व न्यायाधीश जस्टिस ज्ञानसुधा मिश्रा, पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एस वाई कुरैशी, पद्म विभूषण सोनल मानसिंह, पूर्व सीबीआई निदेशक अनिल कुमार सिन्हा, सीबीएफसी के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी, नीति आयोग के अतिरिक्त सचिव यदुवेंद्र माथुर व आदित्य बिड़ला समूह के प्रेसिडेंट अमित बजाज शामिल थे।

समिति द्वारा चयनित देशभर के सांसद, आईएएसए आईपीएस अधिकारी व अन्य जन प्रतिनिधियों को उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सम्मानित किया। जिला पुलिस चंबा के सभी अधिकारियों और रैंकों ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ डॉ. मोनिका को बधाई और शुभकामनाएं दीं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

यह भी पढ़ें – पेड़ से गिरने के कारण एक युवक की गई जान

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]