News Flash
'Speak openly against anti-people policies'

कांग्रेस मीडिया पैनलिस्ट एवं प्रवक्ताओं की बैठक में बोले राठौर , पार्टी वर्कर्स से विधानसभा उपचुनाव के लिए तैयार रहने की अपील

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला : हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने पार्टी पदाधिकारियों से अपील की कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ खुलकर आम लोगों के बीच उतरें। उन्होंने कहा कि स्थानीय मुद्दों को लोगों के बीच और मीडिया में प्रमुखता से उठाना होगा।

राठौर शुक्रवार को कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में मीडिया पैनलिस्ट और पार्टी प्रवक्ताओं की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी वर्कर को लोकसभा चुनाव की हार से निराश होने की जरूरत नहीं है। देश व प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा को निरंकुश होने से हमें रोकना है। उन्होंने कहा कि हाल के चुनावों में पार्टी की कहीं न कहीं बूथ स्तर पर कमजोरी और कांग्रेस की नीतियों के प्रचार-प्रसार में कमी रही है, जिसे दूर करना होगा। पार्टी को मजबूत करने के लिए सभी पदाधिकारियों को एकजुट होकर आगे बढऩा है। उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही प्रदेश में दो विधानसभा उपचुनाव होने हैं, इसके लिए हमें अभी से मैदान में उतरना है। पार्टी को इन चुनावों में जीत हासिल करते हुए कार्यकर्ताओं में नया उत्साह भरना है।

वक्ताओं ने पार्टी की मजबूती पर दिया बल : इस अवसर पर मीडिया समन्वयक सुरेश चंदेल ने कहा कि पार्टी में ज्यादा से ज्यादा नए युवा और लोग जोड़े जाने चाहिए। उन्होंने पार्टी में ओरिएंटल कार्यक्रमों पर जोर देते हुए कहा कि मीडिया के साथ बेहतर संबंध बनाने की आवश्कता है। लोगों की समस्याओं को प्रमुखता से मीडिया में उठाया जाना चाहिए। चुनाव में जीत-हार कोई ज्यादा महत्व नहीं रखती, आज हारे हैं तो कल जीतेंगे भी।

इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस महासचिव मेहश्वर चौहान, सचिव हरिकृष्ण हिमराल, प्रेस सचिव बलदेव सिंह ठाकुर, प्रेम कौशल, चेत राम ठाकुर, रमेश ठाकुर, रमेश चौहान, यशपाल तनहेक, कुलदीप सिंह पठानिया, राम स्वरूप शर्मा, जगमोहन मल्होत्रा, नरेंद्र कवंर, इंदु पटियाल व अमन सेठी ने भी अपने अपने विचार रखे। बैठक में मत था कि इस समय संगठन को बूथ स्तर से लेकर मजबूत करने की आवश्यकता है और नए ढंग से कार्यकारिणी के गठन की पर बल दिया गया।

सोशल मीडिया पर बयानबाजी पर हो कार्रवाई

बैठक में लोकसभा चुनाव के बाद सोशल मीडिया में वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणियों पर ऐतराज जताया गया। नेताओं ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। इसके अलावा मीडिया में पार्टी को कमजोर करने वालों के खिलाफ भी कार्यवाही की जरूरत है। कुछ लोग कांग्रेस पार्टी के भीतर रहकर सोशल मीडिया और अन्य प्रचार माध्यमों से वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ बयानबाजी करवाकर अंदरखाते भाजपा एजेंट के रूप में कार्य कर रहे हैं, उनका पर्दाफाश होना चाहिए।

कुंभकर्णी नींद से कब जागेगी सरकार: सुक्खू

शिमला। हिमाचल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बंजार बस हादसे पर दु:ख जताते हुए भाजपा सरकार के दावों पर कड़ी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। बंजार बस हादसा इस साल की दूसरी बड़ी सड़क दुर्घटना है। प्रदेश सरकार और परिवहन मंत्री कब कुंभकर्णी नींद से जागेंगे? सुक्खू ने कहा कि नूरपुर बस हादसे के बाद सरकार ने दुर्घटनाएं रोकने के लिए बड़े-बड़े दावे किए थे, लेकिन धरातल पर आज तक कुछ नहीं हुआ। बंजार सड़क दुर्घटना इस बात का उदाहरण है कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सरकार ने कोई कदम नहीं उठाए।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams