News Flash
jawahar thakur

राकेश का जिंदा या मुर्दा इस बारे में अभी तक कुछ पता नही

ललित ठाकुर । पधर

मनाली की विशेष रेस्क्यू टीम गरलोग निवासी भेड़पालक राकेश कुमार की तलाश में कांगड़ा जिला के बड़ाभंगाल क्षेत्र के थमसर जोत और मुराला जोत जाएगी। रेस्क्यू दल के साथ स्थानीय लोग भी थमसर जोत और मुराला जोत का रास्ता दिखाने जाएंगे। पधर क्षेत्र के गरलोग गांव के भेड़पालक राकेश के परिजन राकेश के न मिलने से खासे आहत हैं।

परिजनों ने स्थानीय विधायक जवाहर ठाकुर से राकेश को तलाश कर उनके सपुर्द करने की मांग उठाई है। इस बावत परिजन बीते वीरवार को विधायक जवाहर ठाकुर से कुन्नू में मिले। हालांकि राकेश का जिंदा या मुर्दा इस बारे में अभी तक कुछ पता नही है। हालांकि परिजनों ने भेड़ बकरियों की मरने की पुष्टि की है। परिजनों का कहना है कि कांगड़ा जिला प्रशासन इस मामले में कतई गंभीर नही है।

बीते चार अक्तुबर को कांगड़ा जिला प्रशासन ने हेलीकॉप्टर के माध्यम से मुराला की पहाड़ी में फंसे भेड़पालकों को राशन आदि मुहैया करवाया था। जबकि राकेश की तलाश को लेकर कोई गंभीरता नही दिखाई थी अगर कांगड़ा प्रसासन ने समय रहते राकेश को ढूंढने के लिए विशेष रेस्क्यू भेज दिया होता शायद राकेश का पता चल पाता।

पिता सिधु राम और बड़े भाई चूड़ामणि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, सांसद राम स्वरूप शर्मा, विधायक जवाहर ठाकुर सहित कांगड़ा जिला प्रशासन से पहले भी राकेश की तलाश को लेकर गुहार लगा चुके हैं। लेकिन अभी तक कोई भी प्रयास सिरे नही चढ़ पाए हैं। अपने स्तर पर मुराला जोत में रेस्क्यू के लिए निकले स्थानीय ग्रामीणों को सौ के करीब भेड़ बकरियां जीवित मिली थी, जबकि कुते भी यहां सुरक्षित पाए गए थे। लेकिन भारी बर्फवारी होने के कारण राकेश तक रेस्क्यू दल नहीं पहुंच पाया था।

उन्होंने कांगड़ा जिला प्रशासन से भी मदद की गुहार लगाई है

ऐसे में ग्रामीणों की यह रेस्क्यू टीम शेष बचे (धण) भेड़ बकरियों को जोत में अन्य भेड़पालकों के हवाले कर वापिस लौट आए थे। उधर, राकेश का सहयोगी भेड़ पालक इंद्र गोपाल भी बर्फबारी की चपेट में आने से घायल हुआ था। जिसे टांडा मेडिकल कॉलेज में उपचार के बाद घर भेज दिया है। लेकिन इंद्र गोपाल भी सदमे में है। कांगड़ा जिला प्रशासन हेलीकॉप्टर के माध्यम से चार अक्टूबर को रेस्क्यू के लिए इंद्र गोपाल को भी साथ लेकर गया था। लेकिन कुछ पता नही चल सका ।

उधर, ग्राम पंचायत कुन्नू के प्रधान प्रेम सिंह और उप प्रधान हरदेव सिंह ने कहा कि राकेश की तलाश को लेकर परिजनों ने बीते रोज कुन्नू में विधायक जवाहर ठाकुर से मुलाकात कर रेस्क्यू दल भेजने की मांग उठाई है। उन्होंने कांगड़ा जिला प्रशासन से भी मदद की गुहार लगाई है।मनाली के विशेष रेस्क्यू टीम से बात हो चुकी है उन्होंने मौषम ठीक रहने की बात कहि है। उसके बाद मनाली केे रेस्क्यू टीम और स्थानीय लोग राकेश को ढूढने के लिए वाया बरोट मुराला जोत जाएंगे । उन्होंने पीड़ित परिवार की हर सम्भव मदद करने की बात कही है। – जवाहर ठाकुर , विधायक द्रंग विधानसभा क्षेत्र

यह भी पढ़ें – ड़ी.ए.वी.कालेज कांगड़ा की शानदार जीत

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams