News Flash
Steps to start Santoshgarh-Marwari road

हिमाचल दस्तक : देवेंद्र सूद: गगरेट। केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री द्वारा घोषित किए गए राष्ट्रीय राजमार्ग संतोषगढ़-मरवाड़ी के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग विंग ने कदमताल शुरू कर दी है।

इस राष्ट्रीय राजमार्ग का प्रारूप फाइनल करने से पहले लोगों की राय जानने के लिए लोक निर्माण विभाग के गगरेट स्थित विश्राम गृह में एक बैठक का आयोजन किया गया। इसमें विधायक राजेश ठाकुर, विभिन्न विभागीय अधिकारियों व आम जनता के साथ डीपीआर तैयार कर रही कंपनी के अधिकारियों ने भाग लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग के प्रारूप पर गहन विचार किया। विधायक राजेश ठाकुर ने संबंधित महकमे के अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर डीपीआर तैयार करने के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण में कम से कम लोगों का विस्थापन सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।

विधायक राजेश ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग की डीपीआर तैयार करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि गगरेट व दौलतपुर चौक कस्बे को कम से कम नुकसान हो। इसके लिए विभाग दोनों कस्बों के लिए बाईपास प्रस्तावित करे। उन्होंने कहा कि अगर राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण करने के लिए भूमि अधिग्रहण की जरूरत होगी तो भू-मालिकों को उचित मुआवजा मिले इसके भी विशेष ध्यान रखा जाए। राष्ट्रीय राजमार्ग के सहायक अभियंता आरके शर्मा ने बताया कि संतोषगढ़ से आने वाला यह राष्ट्रीय मार्ग टाहलीवाल, पोलियां बीत से होता हुआ निकाला जाएगा।
अभी तक इस मार्ग पर आने वाले गांवों व कस्बों को न छेड़ा जाए इस पर ध्यान दिया जा रहा है। इसी के चलते ही गगरेट कस्बे से न होता हुआ ओयल-दियोली बाईपास विकसित करने पर विचार किया जा रहा है ताकि लोगों को विस्थापन का दंश न झेलना पड़े। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता दारा सिंह देहल, अधिशासी अभियंता एचएल शर्मा, सहायक अभियंता बलदेव सिंह, राष्ट्रीय मार्ग विंग के सहायक अभियंता एचजी  कौशल व आर.के शर्मा, जेई अरविंद चौधरी भी मौजूद रहे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams