News Flash
Stolen Chambers' lids were kept again without protection
  • असुरक्षित तरीके से रखे ढक्कन बने वाहन चालकों के लिए मुसीबत
  • दोपहिया वाहन चालकों के साथ साथ पैदल राहगीर भी हो रहे हैं हादसों का शिकार

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। ओम शर्मा : बद्दी : नगर परिषद बद्दी द्वारा नालियों के चैंबरों पर रखे लोहे के ढक्कन वाहन चालकों व लोगों के लिए मुसीबत बने हैं। एक माह पहले नगर परिषद बद्दी द्वारा बिना किसी सुरक्षा के स्थापित किए गए चैंबरों के ढक्कन चोरी हो गए थे। लोगों की शिकायत के बाद कुछ चैंबरों पर नगर परिषद द्वारा नये ढक्कन रखे गए।

लेकिन नगर परिषद ने बिना किसी सुरक्षा बेतरतीब ढंग से दोबारा इन ढक्कनों को स्थापित कर दिया। अब विभिन्न स्थानों पर बेतरतीब ढंग से लगाए गए यह ढक्कन वाहन चालकों के लिए मुसीबत बने हैं। जब भी इन ढक्कनों के ऊपर से वाहन गुजरता है तो यह वाहनों के नीचे फंस जाते हैं। जिससे वाहनों का जहां नुकसान हो रहा है वहीं यह ढक्कन हादसों का कारण बन रहे है। कड़ी मशक्कत के बाद इन लोहे के ढक्कनों को वाहनों के नीचे से निकाला जाता है। स्थानीय लोगों रेजीडेंस वेल्फेयर सोसाईटी के पूर्व अध्यक्ष संजीव बस्सी, मौजूदा अध्यक्ष संजीव कौशल, अमर सिंह, गुलशन कुमार, राज कुमार, राम कुमार, हरविंद्र कुमार, हरभजन सिंह पप्पी, सुरेंद्र सिंह, राजेश कुमार, राकेश कुमार समेत अन्य लोगों ने बताया कि नगर परिषद द्वारा बिना किसी सुरक्षा के चैंबरों पर लोहे के ढक्कन लगा दिए गए।

एक माह पहले भी यह ढक्कन चोरी हो गए थे, जिसके बाद नप ने इन्हें दोबारा स्थापित किया। लेकिन इस बार भी नप ने बिना किसी सुरक्षा व पुख्ता इंतजाम से इन ढक्कनों को ऐसे ही चैंबरों पर रख दिया। जिसके चलते यह खुले पड़े ढक्कन वाहन चालकों, दोपहिया वाहन चालकों और पैदल राहगीरों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। स्कूली बच्चों को इन खुले ढक्कनों के कारण चोटिल होना पड़ रहा है। वहीं दोबारा इन ढक्कनों के द्वारा चोरी होने का भय भी बना हुआ है। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस बाबत कई बार नगर परिषद को अवगत करवाया गया। लेकिन नगर परिषद द्वारा इस बाबत कोई कारगर कदम नहीं उठाया गया।

 मामला नगर परिषद के ध्यान में आया है। जल्द इस समस्या के समाधान के लिए आदेश जारी किए जाएंगे। लोगों को जो भी समस्याएं पेश आ रही है उन्हें प्राथमिक के आधार पर हल करने का नप बद्दी प्रयास करेगी।
— रणवीर वर्मा, ईओ नगर परिषद बद्दी।

 

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]