strike rallies

प्रदेश सरकार, स्थानीय विधायक और जिला प्रशासन के किलाफ लगाएं नारे

ललित ठाकुर । पधर

पधर उपमंडल में बसों की कमी से विद्यार्थियों को आड़े आ रही परेशानी को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नारला कॉलेज के विद्यार्थियों ने वीरवार को कक्षाओं का बहिष्कार कर नारला कॉलेज से पधर तक पैदल रैली निकालकर प्रदेश सरकार, स्थानीय विधायक व जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। वही छात्र संगठन ने नारला कॉलेज में कक्षाओं का बहिष्कार नारला कॉलेज से पधर बाजार तक पैदल रैली निकालकर प्रदेश सरकार, विधायक व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

एबीवीपी के नगर मंत्री मनोज पांडे ने कहा कि कॉलेज छात्र छात्राओं को रोजाना यातायात सुविधा न मिलने के कारण परेशान होना पड़ रहा है। वही जंगल के रास्ते 10 से 15 किलोमीटर पैदल चलकर कॉलेज पहुंचना पड़ रहा है वही बसों में सीटे न मिलने से कॉलेज विद्यार्थियों को बसों से बाहर उतारा जा रहा है ।

सरकार को पहले बसों के पुख्ता प्रबंध करने चाहिए थे उसके बाद ओवरलोडिंग को लेकर हल निकालना चाहिए था। क्षेत्र के इलाका दुंधा की ग्राम पंचायत कुफरी, बड़ी धार, भड़वाहन, चुक्कू, चौहारघाटी के बल्ह रोपा, कथोग, सरणी और सुधार आदि क्षेत्रों के कॉलेज विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उपमंडल मुख्यालय पधर से नारला कॉलेज केवल मात्र पांच किलोमीटर की दूरी पर है। यहां पर भी विद्यार्थियों को यातायात की सुविधा नहीं मिल रही है।

विद्यार्थी परिषद का कहना है कि इस मांग को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को कॉलेज के प्रवास के दौरान विशेष रूप से अवगत कराया गया था। बावजूद इसके कोई भी हल आज तक नहीं हो पाया है। वही स्थानीय विधायक जवाहर ठाकुर व प्रसासन को भी समस्या से कई बार अवगत करवाया गया था बाबजूद भी समस्या का कोई हल नही हो सका।

इसके बाद परिषद के प्रमुख कार्यकर्ताओं द्वारा बसों की मांग को लेकर एसडीएम पधर शिव मोहन सैनी के माध्यम से निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक को ज्ञापन भी सौंपा गया। परिषद के कार्यकर्ताओं ने साफ शब्दों में कहा है एक सप्ताह के भीतर विद्यार्थियों के लिए उचित यातायात सेवा मुहैया नहीं होती है तो विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता शीघ्र ही सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे। जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार और निगम प्रशासन की होगी। वही पूर्व में रहे मंत्री व विधायक ठाकुर कौल सिंह भी छात्रों की मांगें पूरी न कर पाएं थे। वहः सिर्फ मुद्रिका बसों का आश्वासन कॉलेज छात्रों को देते रहें थे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams