News Flash
student abduction murder

प्रशासन के खिलाफ लगाए नारे, पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई धक्का-मुक्की

कई घंटे तक जाम में फंसे रहे लोग

भूपेंद्र ठाकुर। सोलन
मंगलवार को छात्र के अपहरण व हत्या के बाद सोलन में स्थिति तनावपूर्ण रही। बुधवार को शहर के ओल्ड डिसी चौक में लोगों ने चक्का जाम किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को सड़क से हटाया। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई है। कई घंटे तक सोलन शहर के माल रोड पर सैकड़ों वाहन जाम में फंसे रहे। लोगों ने ओल्ड डीसी चौक पर प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए। गौर रहे कि छठी कक्षा में पढऩे वाले छात्र नागेश का मंगलवार को नेपाली मूल के रहने वाले विपिन ने अपहरण कर लिया था।

इसके बाद कोठो के समीप उसकी हत्या कर दी थी। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह शिमला में काम करता है और मंगलवार को नेपाल जा रहा था। शिमला से सोलन तक बस के सफर में ही उसने अपहरण करने की योजना तैयार की। वह बस से उतर कर शामती पहुंच गया। यहां पर सुबह करीब आठ बजे से वह चक्कर काट रहा था। इसी दौरान उसे नागेश और उसके भाई स्कूल ड्रैस में आते दिखाई दिए। मृतक नागेश का भाई थोड़ा आगे निकल गया।

पुलिस ने जबरन लोगों को सड़क से हटाया

आरोपी विपिन ने उसे पटाखे चलाने का झांसा दिया और काफी दूर तक उसके साथ पैदल चलता रहा। शामती से आगे छात्र को अकेला देख विपिन ने उसका अपहरण कर कर उसकी हत्या कर दी। इस घटना के बाद अभिभावक सबसे अधिक खौफ में हैं। अभिभावकों को अब अपने बच्चों की सुरक्षा खतरे में नजर आने लगी है। शहर में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सैकड़ों लोगों ने उपायुक्त चौक पर चक्का जाम किया। पुलिस ने जबरन लोगों को सड़क से हटाया।

कई घंटे तक ओल्ड डीसी चौक में हंगामा होता रहा। दर्जनों पुलिस कर्मियों को मौके पर तैनात किया गया था। इस दौरान महिलाओं ने भी जमकर प्रदर्शन किया और आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाही की मांग की। एसपी सोलन मधुसूदन शर्मा ने बताया कि कानून अपना काम कर रहा है। उन्होंने लोगों ने अपील की है कि शांति व्यवस्था बनाए रखें।

पुलिस ने 6 घंटे में पकड़ा आरोपी

पुलिस को करीब 10:45 बजे पता चला कि शामती में छात्र का अपहरण को गया है। तुरंत पुलिस हरकत में आई और 16 टीमों का गठन कर दिया गया। शहर के चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई थी, ताकि आरोपी भागने में कामयाब न हो। पुलिस ने कड़ी मशक्त के बाद आरोपी विपिन को करीब पांच बजे चिल्ड्रन पार्क के समीप से गिरफ्तार कर लिया था।

हत्या के बाद भी मांगी 50 लाख की फिरौती

आरोपी विपिन सुबह ही नागेश की हत्या कर चुका था। शव को ठिकाने लगाने के बाद ही उसने फिरौती मांगने के लिए फोन किया था। इसके बाद विपिन पैसे लेकर नेपाल जाने की योजना बना रहा था।

यह भी पढ़ें – आईपीएच-स्वास्थ्य में अब नए मुखिया

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams