News Flash
student arrested

स्कूल प्रशासन ने परिजन किए तलब, दी उपचार की सलाह

लंबी छुट्टी पर भेजा, पुलिस ने की पूछताछ

चंद्रमोहन चौहान। ऊना

जिस जगह पर बैठकर हजारों बच्चें अपना भविष्य संवार रहे हो, अगर उसी जगह पर बैठकर अगर कोई नशा करें, तो स्कूल में पढऩे वाले अन्य बच्चों पर क्या असर पड़ेगा। इसका अंदाजा आप स्वयं ही लगा सकते हैं। स्कूल में बैठकर नशा करने वाला कोई ओर नहीं, बलिक स्कूल में ही पढऩे वाला एक छात्र है। जिसकी जानकारी स्कूल प्रशासन के पास पहुंचते ही तुंरत संज्ञान लेते हुए छात्र को परिजन स्कूल तलब किया। स्कूल प्रशासन ने परिजनों को छात्र का उपचार करवाने की सलाह दी है।

इसके बाद छात्र को लंबी छुट्टी पर भेज दिया है, ताकि स्कूल व कक्षा में पढऩे वाले अन्य छात्र पर कोई असर न पड़े। स्कूल प्रबंधन ने इसके लिए कड़ी लताड़ भी लगाई और नशे के दुष्प्रभावों की अभिभावकों व बच्चें को जानकारी दी। वहीं गलत संगत में छात्र कैसे पड़े, इसको लेकर अलग से खोज की जा रही है। स्कूल प्रबंधन के कान भी इस घटना के बाद खड़े हो गए हैं और अन्य छात्रों पर भी नजर रखी जा रही है।

बता दें कि जिला ऊना के एक प्रतिष्ठित स्कूल में कक्षा चल रही थी। इसी दौरान करीब 16 वर्षीय छात्र आखिरी सीट पर बैठकर नशे का इंजेक्शन ले रहा था। चलती कक्षा के बीच जैसे ही टीचर की नजर छात्र पर पड़ी, तो छात्र हक्का-बक्का रह गया। टीचर ने तुंरत छात्र को काबू किया और प्रधानाचार्य के कक्ष में लग गए। टीचर छात्र के पास से नशे में प्रयोग की जा रही सामग्री भी कब्जे में ले ली। स्कूल प्रबंधन की जानकारी के बाद पुलिस व परिजन स्कूल पहुंचे और पूरी कहानी का पता लिया।

हालांकि परिजन भी इस बात से परेशान हैं कि भविष्य संवारने के लिए स्कूल आने वाला लाड़ला नशे की लत में कैसे फंस गया। स्कूल प्रबंधन ने परिजनों को सलाह देते हुए उपचार करवाने को कहा और इसके लिए लंबी छुट्टी भी दे दी। उधर मौके पर पहुंची पुलिस ने भी तमाम जानकारी जुटाई।

क्या कहते हैं प्रधानाचार्य

स्कूल के प्रधानाचार्य का कहना है कि छात्र नशे का आदी था। नशे लेने के बारे सूचना मिलने पर परिजनों को स्कूल बुलाया गया था और छात्र के बारे बताया। उन्होंने कहा कि परिजनों को छात्र का उपचार करवाने को कहा गया है। इसके लिए स्कूल प्रशासन द्वारा छात्र को लंबी छुट्टी दे दी गई है।

यह भी पढ़ें – पेट्रोल-डीजल में पांच की राहत पर चहकी ट्रक यूनियन

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams