News Flash
stunts

बीएसएल झील के आसपास हुड़दंगियों-मनचलों से सब परेशान

  • रविवार को भी स्टंट करते वक्त चालक ने संतुलन खोने से पलटाई कार
  • पैदल चल रही युवती को मारी टक्कर, हालत गंभीर

हिमाचल दस्तक ब्यूरो । सुंदरनगर
सुंदरनगर में बीएसएल नहर के किनारे सड़क पर एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। हादसे में एक युवती को गंभीर रूप से घायल हो गई है। इसका इलाज सुंदरनगर के नागरिक अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि बीएसएल नहर के किनारे रविवार को कार में सवार चार युवक स्टंट कर रहे थे। तभी कार चालक ने अपना संतुलन खो दिया और कार स्किड होकर पलट गई। हादसे में सड़क पर पैदल चल रही युवती को गंभीर रूप से घायल हो गई। बताते है कि यवुती की टांगों पर गहरी चोटें आई हैं।

घटना के बाद पीडि़त को स्थानीय लोगों ने अस्पताल पहुंचाया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो कार में सवार युवक दुर्घटना से पहले हादसे वाली जगह पर बार-बार चक्कर काटकर स्टंट कर रहे थे।

गौर हो कि बीएसएल झील और जलाशय क्षेत्र के पास युवाओं द्वारा हर दिन इस तरह की स्टंट करते नजर आते हैं। आरोप है कि कार को चलाने वाला एक नाबालिग है। लेकिन पुलिस ऐसे युवाओं पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। थाना प्रभारी सुंदरनगर गुरवचन सिंह ने बताया कि चालक को गिरफ्तार कर गाड़ी को कब्जे में ले लिया है तथा जांच चल रही है ।

झील के आसपास काफी असुरक्षा की स्थिति है। इस तरह के बिगड़ैलों के खिलाफ स्थानीय पुलिस थाने को कार्रवाई करनी चाहिए। क्योंकि बीबीएमबी के प्रोजेक्ट के सुरक्षा अधिकारी व डीएसपी न चालान काट सकता है और न ही कार्रवाई कर सकता है।  – प्रेम सिंह, डीएसपी व सुरक्षा अधिकारी बीबीएमबी

होती है झील की फोटोग्राफी

नियमानुसार झील के किनारे किसी भी तरह की फोटोग्राफी करना सख्त मना है। मगर असल में यहां पर हर रोज हजारों सेल्फियां और फोटो खींचे जाते हैं। जबकि बीबीएम ने मनाही के बोर्ड तक लगा रखे हैं।

राम भरोसे झील की सुरक्षा

सुंदरनगर की सुरक्षा में दो थानों के अलावा बीबीएमबी के पास पूरी एक बटालियन है। मगर अफसोस की बात है कि झील की सुरक्षा राम भरोसे है। बताते हैं कि झील के चारों और पटाखे करते बुलेट, स्टंट करती गाडिय़ां और जान जोखिम डालकर नहर झील के मुहाने पर बैठे प्रेमी जोड़ो ने इस झील की सुरक्षा को खतरे में डाल रखा है। जानकारी के अनुसार स्टंट करती हुई गाड़ी जहां पलटी है, वहां से बीबीएमबी की अपनी पुलिस चौकी है। जहां जवान सुरक्षा करने के बजाए खेल खेलते हुए नजर आते हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार बीबीएमबी की इस झील की सुरक्षा राम भरोसे है।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams