News Flash
Sudhir Sharma

पहचान मुहिम में विरोधियों पर बरसे शहरी विकास मंत्री

दाड़ी गांव में जनसभा को किया संबोधित 

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। धर्मशाला

शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने मंगलवार को धर्मशाला के निकट दाड़ी में पहचान मुहिम के तहत एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान वह विरोधियों पर खूब बरसे। उन्होंने कहा कि जो धर्मशाला में विकास न होने की बातें करते हैं वो विकास की परिभाषा को क्या जानें। उन्होंने कहा कि  वह किसी पद के लालच में राजनीति नहीं कर रहे और न ही उन्हें किसी को विरासत नहीं छोडऩी है। उन्होंने कहा कि वह अपने परिवार के आखिरी व्यक्ति हैं, जो राजनीति में हैं।

सुधीर शर्मा ने कहा कि धर्मशाला की जनता की ताकत के बूते वह क्षेत्र के सर्वांगीण विकास में जुटे हैं तथा जनता ही उनकी ताकत है। बीते पौने पांच वर्षों के दौरान धर्मशाला क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है। इससे धर्मशाला पूरे देश के लिए एक रोल मॉडल की तरह उभर रहा है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला को प्रदेश की दूसरी राजधानी बनाने की घोषणा के साथ विकास के नए युग की शुरुआत हुई है। इस अवसर पर शर्मा ने धर्मशाला के 82 बूथों के युवा बूथ अध्यक्ष तथा महिला बूथ अध्यक्षों को सम्मानित किया।

मनोनीत पार्षद दावा रिंछेन ने तिब्बतीयन समुदाय की ओर से शहरी विकास मंत्री को सम्मानित किया। इस दौरान महापौर रजनी ब्यास, उप-महापौर देवेंद्र जग्गी, ब्लॉक कांग्रेेस  अध्यक्ष राकेश धीमान, समिति अध्यक्ष रविंद्र कुमार, प्रदेश कांग्रेस सचिव विरेंद्र कटोच, शहरी कांग्रेस अध्यक्ष आरपी चोपड़ा, शहरी कांग्रेस की महासचिव शकुन मनकोटिया, ग्राम पंयात सुक्कड़ के प्रधान ओम बहादुर गुरंग, राकेश राणा, रामस्वरूप, विभिन्न वार्डों के पार्षद, विभिन्न पंचायतों के प्रधान, उप-प्रधान, विभिन्न विभागों के अधिकारी सहित अधिक मात्रा में महिलाएं तथा युवा उपस्थित थे।

 मोटरसाइकिल रैली से युवाओं में भरा जोश

इससे पूर्व शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने सड़क सुरक्षा को लेकर युवाओं में जागरुकता लाने के लिए जोरावर स्टेडियम से एक मोटरसाइकिल रैली को रवाना किया। इस रैली में क्षेत्र के सैकडों युवा उत्साह और उल्लास के साथ शामिल हुए। सुधीर शर्मा ने मोटरसाइकिल रैली में शामिल युवाओं को हेलमेट वितरित किए और उनसे निजी तौर पर यातायात नियमों का पालन करने तथा अन्य को भी सड़क यातायात नियमों की पालना के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया।

उन्होंने सुरक्षित यात्रा के लिए हेलमेट और बेल्ट लगाकर चलने तथा अन्य सड़क सुरक्षा उपायों पर ध्यान देने की जरूरत को गंभीरता से समझने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जरूरी है कि यातायात नियमों को आदत में शामिल किया जाएं। समाज को सशक्त बनाने में

महिलाएं अहम

सुधीर शर्मा ने कहा कि धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए शक्ति कार्यक्रम शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि आर्थिक सशक्तिकरण के माध्यम से महिलाएं खुद को और अपने समुदायों के जीवन स्तर को ऊपर उठा सकती हैं। महिलाओं को अर्थव्यवस्था का हिस्सा बनने के लिए सशक्त बनाना, अन्य लोगों, बच्चों, समुदायों के जीवन में बड़ा बदलाव लाने में सहायक है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams