private bus union

रोजाना सफर करने वाले यात्रियों के बनेगे कार्ड

निजी बस ऑपरेटर देगे किराये में छूट

हिमाचल दस्तक। सुजानपुर
हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों की तर्ज पर अब निजी बसों में भी कार्ड सुविधा यात्रियों को प्रदान की जाएगी। उक्त जानकारी निजी बस ऑपरेटर यूनियन सुजानपुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गई यूनियन के प्रधान ने बताया है कि निजी बसों में रोजाना सफर करने वाले यात्रियों एवं शिक्षण संस्थानों में जाने वाले छात्र छात्राओं के लिए यह कार्ड सुविधा मान्य होगी कोई भी अभ्यर्थी इस सुविधा के लिए निजी बस परिचालक या बस मालिक से सीधे तौर पर संपर्क कर यह कार्ड बनवा सकता है।

इसके लिए जिला मुख्यालय हेतु दरें भी लागू कर दी गई है। जानकारी देते हुए व्यास प्राइवेट बस ऑपरेटर यूनियन के प्रधान भीम सिंह रागड़ा ने बताया रोजाना जो यात्री सुजानपुर से हमीरपुर को जाते हैं और जो छात्र हमीरपुर महाविद्यालय या अन्य शिंक्षण संस्थानों में जाते हैं उनके लिए इस कार्ड सुविधा के तहत 30 रूपयें किराया तय किया गया है। जो यात्री हमीरपुर बस स्टैंड पर उतरता है उसके लिए 35 रूपयें किराया निर्धारित किया गया है।

अध्यक्ष ने कहां की जो किराया राज्य सरकार ने निर्धारित किया है उस किराए को लेना सुनिश्चित करें

इसके साथ ही यूनियन के सदस्यों ने सर्वसम्मति के साथ फैसला लेते हुए कहा कि सुजानपुर बस स्टैंड पर कोई भी निजी बस चालक व परिचालक बिना वर्दी के ना पहुंचे यह नियम सुजानपुर बस स्टैंड पर पहुंचने वाली सभी बसों के लिए निर्धारित किया गया है। इसके साथ ही यह भी तय किया गया कि सभी निजी बस परिचालक यात्रियों को टिकट देना सुनिश्चित करें।

यात्री के मांगने से पहले उनके हाथ में टिकट दिया जाए और बसों में सफर करने वाले यात्रियों से किसी भी तरह की लड़ाई झगड़े संबंधी शिकायत विभागीय अधिकारियों तक नहीं पहुंचने चाहिए। अध्यक्ष ने कहां की जो किराया राज्य सरकार ने निर्धारित किया है उस किराए को लेना सुनिश्चित करें।

लोकल सवारी का किराया कम से कम 5 रूपयें उसके भी टिकट देना सुनिश्चित करें बिना वर्दी के कोई भी चालक परिचालक बस स्टैंड ना पहुंचे अगर नियमों को तोड़ा जाता है तो यूनियन सख्त कार्रवाई अमल में लाएगी। यूनियन के प्रधान ने राज्य सरकार एवं परिवहन मंत्री से मांग करते हुए कहा है कि जिस तरह निगम की बसों में अतिरिक्त 2 रूपयें प्रति सवारी लेकर इंश्योरेंस सुविधा प्रदान की गई है उसको निजी बसों में भी लागू करने की परमिशन दें।

ताकि निजी बसों में सफर करने वाले यात्री भी इंश्योरेंस सुविधा दे सकें। उन्होंने सभी निजी बस चालकों को निर्देश देते हुए कहा कि सुजानपुर बस स्टैंड में उपमंडल अधिकारी द्वारा जो समय सारणी बस प्रवेश की निर्धारित की गई है उस समय सारणी का पूरा ख्याल रखें 20 मिनट पहले बस बस स्टैंड पहुंचे। इससे पहले कोई भी बस, बस स्टैंड पर प्रवेश ना करें। सवारियां उतार कर चिन्हित स्थान पर बस खड़ी कर दें। किसी भी तरह का चालान अगर बस चालक और परिचालक की गलती से होगा उसकी जवाबदेही भी उनकी होगी।

यह भी पढ़ें – अतिरिक्त उपायुक्त मंडी ने कृष्ण गौ सदन कुन्नू का किया औचक निरीक्षण

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams