कार्यशाला में हर वर्ष लगभग 100 से 150 की संख्या में भाग लेते हैं बच्चे 

हिमाचल दस्तक। कुल्लू : रंगमंच के क्षेत्र में सक्रिय संस्था एक्टिव मोनाल कल्चरल एसोसिएशन हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कुल्लू में बच्चों की निशुल्क नाट्य कार्यशाला समर चिल्ड्रन थिएटर वर्कशॉप का आयोजन करने जा रहा है।

कार्यशाला का आयोजन भाषा एवं संस्कृति विभाग, भाषा, कला एवं संस्कृति अकादमी के संयुक्त तत्वावधान में किया जाएगा। कार्यशाला का शुभारंभ 20 जुलाई को कलाकेंद्र कुल्लू में होगा और समापन पांच अगस्त को होगा। कार्यशाला में चौथी कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा में पढऩे वाले बच्चे भाग ले सकेंगे। प्रतिदिन तीन घंटे चलने वाली इस कार्यशाला का आरंभ हर दिन शाम चार बजे होगा और समापन रात सात बजे होगा। संस्था अध्यक्ष एवं कार्यशाला निदेशक केहर सिंह ठाकुर का कहना है कि इस कार्यशाला में हर वर्ष लगभग 100 से 150 की संख्या में बच्चे भाग लेते हैं।
बच्चों के सर्वांगींण विकास के लिए आयोजित इस कायशाला में बच्चे बॉडी लेंग्वेज, स्पीच, स्टोरी मेकिंग, स्टोरी टैलिंग, पोइट्री रेसिटशन, बेस्ट ऑउट ऑफ  बेस्ट मैटिरियल, मेकअप व लाईटिंग आदि के बारे में सीखेंगे। इसके साथ ही जो बच्चे थिएटर, सिनेमा या सीरियल के क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए भी यह कार्यशाला मार्गदर्शक का कार्य करेगी। निदेशक के नेतृत्व में इस कार्यशाला को संचालित करने में संस्था के मीनाक्षी, आरती ठाकुर, रेवत राम विक्की, ममता, जीवानंद, दीनदयाल, सुमित आदि अनुभवी रंगकर्मी अपना योगदान देंगे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams