News Flash
surya sharma

15 सीरीयल एवं दो फिल्मों में कर चुके है काम

होस्टेज बेव सीरीयल में स्ट्रांग रोल के बाद अब सिद्धार्थ सेन ने दिया बड़ा लीड रोल

सुरेंद्र कटोच। हमीरपुर
सूर्य शर्मा ने फिल्म नगरी मुंबई में अपनी पहचान बना ली है। सोनी टीवी के सीरियल महाराणा प्रताप में पाशा खान के किरदार से सूर्य को पहचान मिली। अब सूर्य फिल्म इंडस्ट्री में सफल अभिनेता बनने के लिए खूब पसीना बहा रहा है। हमीरपुर जिला के अति दुर्गम क्षेत्र बीर बगेहड़ा में अश्वनी शर्मा व आशा शर्मा के घर जन्मे सूर्य शर्मा की शिक्षा हमीरपुर व चंडीगढ़ में हुई। उनके पिता हमीरपुर के सलासी में रहते हैं। उन्होंने मुंबई में एक्टिंग का डिप्लोमा बैरी जॉन एक्टिंग स्कूल से लिया।

हमीरपुर में सूर्य शर्मा के पिता अश्वनी शर्मा ने इनकी मेहनत की कहानी सुनाई। उन्होंने बताया कि ढाई साल पहले वह मुंबई गए थे, लेकिन मुंबई में जाकर उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पडा, लेकिन उन्होंने कभी मुड़ कर पीछे नहीं देखा तथा अभिनेता बनने के लिए कई निदेशकों से संपर्क किया। कहा सुनी सीरीयल में काम करने के बाद उन्हें काम के लिए कॉल आने लगे। उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि इतने कम समय में वह अपनी जगह बना लेंगे।

उन्होंने बताया कि सबसे पहले उन्होंने एपिक चैनल के टीवी सीरियल कहासुनी, सोनी टीवी के महाराणा प्रताप सीरियल के पाशा खान, रिपोर्टर जयकिशन संघानिया, काला टीका, एक रिश्ता साझेदारी का में काम किया है।

इसके साथ एड कंपनियों के लिए भी वह कार्य कर रहे हैं। उनका कहना है कि टीवी सीरियल के बाद अब जमाना वेब सीरिज की तरफ बढ़ रहा है। वेब सीरिज में भी वह काम कर रहे हैं। उनका कहना है कि तीसरी कक्षा में पढ़ते समय एक रोल उन्होंने किया था तथा उसी से इस क्षेत्र में जाने की प्रेरणा मिली।

उन्होंने कहा कि आगामी समय में वह फिल्मों में अभिनय करेंगे तथा इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे है। वे अब तक 15 सीरीयल एवं दो फिल्मों में काम कर चुके है। फिल्मों में वे जीनीयस एवं वीरे दी वैडिंग में काम कर चुके है। इस बार उन्होंने होस्टज बेव सीरीज में स्ट्रांग रोल कर रहे है, इनके इस रोल को उन्हें अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर खियाती मिल रही है। उन्हें पहली बार सुधीर मिश्रा ने लांच किया था और वे अब बालिका बधु बनाने वाले फेम सिद्धार्थ सेन ने अपनी अगली फिल्म में लीड रोल के रूप में लिया है, जिसे सूर्य अपने लिए सबसे महत्वपूर्ण चांस मान रहे है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams