News Flash
students drown

दोनों के शव बरामद, पुलिस ने दर्ज किया मामला

  • कुल्लू के ब्रौ में हादसा नदी किनारे खेल रही थीं दोनों
  • रामपुर में 9वीं और 7वीं कक्षा में पढ़ती थीं दोनोंं
  • FIR के बाद हर पहलू की जांच कर रही पुुलिस

हिमाचल दस्तक। रामपुर
रामपुर के साथ सटे जिला कल्लू के ब्रौ में दो स्कूली छात्राओं की सतुलज में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से काफी मशक्कत के बाद नदी से शवों को बाहर निकाला। समाचार लिखे जाने तक दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए खनेरी अस्पताल भेज दिए थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार सुबह करीब 11 बजे यह हादसा हुआ। पुलिस को ब्रौ पुल के पास दो लड़कियों के सतलुज में डूबने की सूचना मिली। पुलिस दल बल के साथ घटना स्थल में पहुंची।

इस दौरान स्थानीय लोगों ने एक शव को बाहर निकाल लिया था। जबकि दूसरे शव को डाकोल्ड के पास बरामद किया गया। डाकोल्ड के ऑटो चालक मदन ने नदी में कूद कर दूसरी छात्रा के शव को बाहर निकाला। शवों की पहचान रुचिका (16) पुत्री प्रकाश चंद गांव कोट सेरी, डाकघर जगातखना तहसील निरमंड तथा संदीपिका (14) पुत्री रोशन लाल गांव कोटसेरी के रूप में हुई है। दोनों छात्राएं कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुर में पढ़ती थीं। रुचिका 9वीं और संदीपिका 7वीं कक्षा की छात्रा थी।

मामले की छानबीन की जा रही

परिजनों के अनुसार दोनों छात्रों का एक-दूसरे के घर पर आना जाना था। DSP रामपुर देव कुमार नेगी ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। इस बाबत पुलिस थाना ब्रौ में आईपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस थाना ब्रौ के एसएसआई गोपाल ने बताया कि दरिया के किनारे रेत पर लड़कियों के जूतों के फुट प्रिंट मिले हैं।

इससे साफ है कि दोनों लड़कियां पैदल नदी के पास गई थीं, न कि छलांग लगा कर। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने दोनों लड़कियों को दरिया के किनारे हाथ पकड़े हुए भी जाते देखा था। रुचिका के पिता का कहना है कि सुबह करीब 9.30 बजे दोनों उनसे पूछ कर दरिया के पास खेलने गई थीं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams