suvidha App

राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों को दी VVPAT मशीन की जानकारी

चुनाव प्रचार से संबंधित कार्यक्रमों के लिए सुविधा ऐप के माध्यम से करना होगा ऑनलाइन आवेदन

हिमाचल दस्तक। कुल्लू 

आगामी विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक पार्टियों द्वारा आयोजित की जाने वाली रैलियों-सभाओं व अन्य कार्यक्रमों की अनुमति केवल ऑनलाइन ही दी जाएगी। निर्वाचन आयोग ने इसके लिए एक सुविधा ऐप तैयार किया है। चुनाव प्रचार से संबंधित कार्यक्रमों की अनुमति के लिए केवल इसी ऐप के माध्यम से आवेदन किया जा सकेगा। ऑनलाइन आवेदन प्राप्त होने के बाद संबंधित विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी यानी SDM उक्त कार्यक्रमों की अनुमति ऑनलाइन ही देंगे।

बचत भवन में विभिन्न राजनीतिक दलों, निर्वाचन अधिकारियों और मतदान प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी यूनुस ने यह जानकारी दी। इस बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और अधिकारियों के लिए VVPAT मशीन का प्रदर्शन भी किया गया तथा उन्हें इस मशीन की प्रक्रिया समझाई गई।

हिमाचल प्रदेश में पहली बार इस मशीन का प्रयोग किया जा रहा है। अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद मतदाता VVPAT मशीन के माध्यम से अपने मत की पुष्टि कर सकेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आम मतदाताओं को VVPAT मशीन से अवगत करवाने के लिए व्यापक जागरुकता अभियान भी चलाया जाएगा।

उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से VVPAT मशीन की जानकारी आम मतदाताओं तक पहुंचाने की अपील भी की। इस मौके पर बंजार के एसडीएम अपूर्व देवगन, एसडीएम कुल्लू सन्नी शर्मा, एसडीएम आनी पंकज शर्मा, अन्य अधिकारी और विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams