News Flash
Swami Vivekananda administered treatment at the Mandi Hospital

हिमाचल दस्तक। मंडी : अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग सप्ताह शनिवार को मंडी में संपन्न हो गया। प्रदेश नर्सिंस एसोसिएशन की प्रधान अरुणा लुथरा ने बताया कि इस सप्ताह की शुरूआत कुल्लू देव सदन में आयोजित हुए समारोह से हुई थी। इसमें प्रदेश भर से आई नर्सों ने भाग लिया था। पूरे सप्ताह जगह जगह पर तरह-तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

इनमें जहां रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए वहीं पर लोगों को व्यक्तिगत स्वच्छता व स्वास्थ्य, शुगर, उच्च रक्तचाप, आंत्रशोथ आदि कई विषयों के बारे में अवगत व जागरूक किया गया। आईजीएमसी शिमला, डीडीयू शिमला, सरकाघाट, रत्ती व जोनल अस्पताल मंडी आदि में मरीजों को कई विषयों के बारे में अवगत करवाया गया। उन्होंने बताया कि शनिवार को जोनल अस्पताल मंडी में हुए समापन समारोह में मेडिकल अधीक्षक डॉ. नाग राज ने बतौर मुख्यातिथि के रूप में भाग लिया और उन्होंने नर्सिंग की संस्थापक फोरेंस नाइटिगेल को श्रद्धंाजलि दी।

इस कार्यक्रम के जरिए नर्सिस ने यह संदेश दिया गया कि सभी नर्सों को अपने कार्य को बड़ी ईमानदारी , निष्ठा और दया भाव से निभाना चाहिए। इस दौरान मरीजों का उपचार सेवा भाव से करने की शपथ ली। ऐसे में हमें पूरे श्रद्धा भाव से अपना कर्तव्य निभाना है। इस समारोह में डॉ. नागराज व प्रदेशाध्यक्ष अरूणा कौर लुथरा के अलावा सचिव अंजना शर्मा, वरिष्ठ उपप्रधान वीना राणा, कानूनी सलाहकार शीला ठाकुर, संगठन सचिव शांति, सदस्य हर्षा सैणी, ब्यासा यादव, अनिता, किरण रेणू, कुसुम, आनंद गौतम और जोनल अस्पताल मंडी की सभी नर्सों व प्रशिक्षुओं ने भाग लिया।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams