admit card

इसके अलावा पुलिस की वैबसाइट से भी डाउनलोड करके इन्हें प्रिंट किया जा सकता है

शिमला। प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में शुरू हो रही पुलिस भर्ती में शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए योग्य पाए गए उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड ई-मेल अथवा आवेदन में दिए गए मोबाइल नंबर पर एसएमएस से प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा पुलिस की वैबसाइट से भी डाउनलोड करके इन्हें प्रिंट किया जा सकता है। कानून एवं व्यवस्था के पुलिस अधीक्षक खुशहाल शर्मा ने बताया कि प्रदेश में कुल 1063 पुलिस कांस्टेबल की भर्ती प्रक्रिया 18 जून से 22 जुलाई तक विभिन्न क्षेत्रों में हो रही है।

भर्ती में ग्राउंड टेस्ट के लिए जिन उम्मीदवारों को अभी तक एडमिट कार्ड नहीं मिले हैं, उन्हें कई माध्यमों से प्राप्त किया जा सकता है। शर्मा ने बताया कि पीईटी में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने जो मोबाइल नंबर दिए हैं, उस पर संदेश भेजे जा रहे हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी द्वारा ऑनलाइन फार्म में दर्शाए गए ई-मेल आईडी पर भी एडमिट कार्ड भेजे जा रहे हैं। इसके अलावा जिन लोगों ने किसी अन्य का मोबाइल नंबर दिया है, वे संबंधित व्यक्ति से संपर्क करके एसएमएस चैक करके अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड करके इसका प्रिंट निकाल सकते हैं।

उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा यह व्यवस्था भी बनाई गई है कि जो अभ्यर्थी किसी कारणवश अपना एडमिट कार्ड प्राप्त नहीं कर सके हैं, वे अपने पीईटी वाले निकटतम स्थान पर पहुंचकर आवश्यक दस्तावेज दिखाएं। विभाग की ओर से मौके पर ही उनके एडमिट कार्ड प्रिंट करने की व्यवस्था की गई है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams