bapu mahatma gandhi

शर्मनाक – ऐनक गायब, लाठी भी तोड़ी

शरारती तत्वों ने वीरवार रात की यह शर्मनाक हरकत

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। हमीरपुर
हमीरपुर में एक बार फिर बापू के चेहरे से ऐनक गायब हो गई साथ ही बापू के हाथ में थमाई गई लाठी के भी दो टुकड़े हो गए। गांधी चौक हमीरपुर में महात्मा गांधी की मूर्ति के साथ यह शरारत वीरवार रात्रि हुई है। एक बार पहले भी ऐसी शरारत हो चुकी है। उस दौरान ऐनक तोड़ दी गई थी। लंबे समय तक बिना ऐनक से बापू की मूर्ति के तले राजनीतिक संगठनों के कार्यक्रम होते रहे।

सीपीएस इंद्र दत्त लखनपाल के सामने मीडिया ने इस मसले को उठाया तो उन्होंने तुरंत उपायुक्त हमीरपुर को इस बाबत आदेश दिए थे। गौर रहे कि गांधी चौक हमीरपुर का सबसे व्यस्त चौक है। ऐसे में यहां इस तरह की वारदात को अंजाम देना पुलिस की व्यवस्था पर भी सवाल खड़े करता है।

क्यास लगाए जा रहे हैं कि देर रात कुछ युवकों ने हुड़दंग मचाते हुए ये शर्मनाक हरकत की है और गांधी के चश्मे और लाठी को तोड़ कर फेंक दिया। साथ ही गांधी की मूर्ति का ऊपर वाला हिस्सा काले कोट से ढक दिया है। सुबह लोगों ने पुलिस प्रशासन को इसकी जानकारी दी। एसडीएम अरिदंम चौधरी ने मौके पर पहुंच कर जायजा लिया।

वहीं, पुलिस ने राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस आसपास की दुकानों की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। वहीं गांधी चौक के पास एक दुकानदार के निजी गार्ड के अनुसार तीन युवकों ने तीन चार घंटों तक हुड़दंग मचाया। एसडीएम हमीरपुर अरिदंम चौधरी ने बताया कि महात्मा गांधी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया है। शरारती तत्त्वों के खिलाफ पुलिस ने मुकद्मा दर्ज कर लिया है।

सीसीटीवी कैमरा खराब

गांधी चौक पर लगाया गया सीसीटीवी कैमरा काम नहीं कर रहा है। जिला प्रशासन ने पूरे बाजार पर नजर रखने के उद्देश्य से महात्मा गांधी की मूर्ति के ठीक पीछे इस लगाया था। लेकिन जब महात्मा गांधी की मूर्ति के साथ छेड़छाड़ हुई तो पता चला कि कैमरा तो खराब पड़ा हुआ है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams