News Flash

भाजपा विधायकों ने खनन, अस्पतालों की दुर्दशा और शिक्षण संस्थानों पर घेरा

कांग्रेस ने सरकारी खजाना लूटा : पठानिया

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। धर्मशाला
शीतकालीन सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में बोलते हुए नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया ने पूर्व कांग्रेस सरकार को मेडिकल कॉलेजों, खनन माफिया और अस्पतालों में लडख़ड़ाई व्यवस्था को लेकर घेरा। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने सरकारी खजाना लूटा और खराब आर्थिक प्रबंधन से वित्तीय हालत खराब कर दी।

पूर्व सरकार में आर्थिक प्रबंधन चरमरा गया था और सरकार बिना बजट के संस्थान खोल रही थी। बिना सोचे समझे शिलान्यास हो रहे थे। आज उसके परिणाम पूर्व सरकार ने देख लिए हैं। प्रदेश में भले ही मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं, लेकिन जो पुराने आईजीएमसी शिमला और टांडा मेडिकल कॉलेज हैं, वहां पर डॉक्टरों व अन्य स्टाफ की भारी कमी है।

IGMC में 2024 पदों में से 763 पद खाली हैं, जबकि टांडा में 1301 पदों में से करीब 500 पद खाली चल रहे हैं। टांडा में शौचालयों में भारी गंदगी। प्रिंसिपल से लेकर एमएस तक दौरा नहीं करते।। वहीं, मरीजों को दिए जाने वाले मास्क में छेद हैं। कैंसर अस्पताल के लिए मशीनरी की दरकार है, लेकिन इस ओर पूर्व सरकार ने ध्यान नहीं दिया। उन्होंने अस्पतालों में निजी लैब खुलवाकर लोगों को लूटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में अवैध खनन होता रहा, लेकिन पूर्व सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams