News Flash
TB Free Awareness Camp, organized by Majority Panchayat by Operation Asha

ललित ठाकुर । पधर : ग्रांम पंचायत बड़ीधार के गांव लोहारडा में ऑपरेशन आशा द्वारा टीबी अनमोलन कार्यक्रम के तहत गांव के करीब दो दर्जन लोगों को टीबी की बीमारी के लक्षण और उससे बचाव के बारे में जागरूक किया गया ।

जानकारी देते हुए ऑपरेशन आशा के एपीएम दुर्गेश कुमार ने लोगो को टीबी के लक्षण के बारे में जागरूक किया तथा उनको बताया कि इस बीमारी को छुपाकर न रखे । क्योंकि यह दूसरे लोगो के लिए भी खतरनाक साबित होती है । उंन्होने बताया कि हमारी ऑपरेशन आशा  एक स्वयं सेवी संस्था है जो घर घर जाकर कर के टीबी के लक्षण वाले व्यक्तियों की जांच करबा रहे है तथा उन्हें एक बायोमेट्रिक साफ्टवेयर के तहत इलाज मुहैया करबाया जा रहा है । जिससे टीबी के डिफॉल्ट कम होंगे ।
दुर्गेश ने बताया कि टीबी एक खतरनाक बीमारी है जिसे मौत का सौदागर भी कहा जाता है । उंन्होने लोगो से अनुरोध किया कि अगर आपके आस पास टीबी के लक्षण वाले व्यक्ति हो तो उन्हें अपनी जांच करबाने के लिए ऑपरेशन आशा द्वारा नियुक्त किये गए प्रोवाइडर से सम्पर्क करें । ताकि वो उनके बलगम की जांच करबा कर लक्षण का पता लगा सकें । इस मौके पर ऑपरेशन आशा के प्रोवाइडर महेश कुमार भी साथ रहे ।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams