News Flash
The best place for beed-billing paragliding

कपूर बोले, सुविधाएं विकसित करने पर दिया जा रहा बल

हिमाचल दस्तक। बैजनाथ : खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने कहा कि बीड़-बीलिंग पैराग्लाइडिंग के लिए दुनिया के सबसे बेहतर स्थलों में एक है तथा प्रदेश सरकार इसे और बेहतर बनाने तथा यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं विकसित करने करने पर जोर दे रही है।

खाद्य आपूर्ति मंत्री ने कहा कि बीड़-बीलिंग में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं विकसित करने के साथ ही पैराग्लाइडर्स एवं दर्शकों के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं मुहैया करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में साहसिक खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के साथ ही धार्मिक तथा सांस्कृतिक पर्यटन को भी प्रोत्साहन दिया जा रहा है। सरकार इस क्षेत्र को रोजगारोन्मुखी बनाने के लिए प्रयासरत है। किशन कपूर आज बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र के बीड़-बीलिंग में आयोजित इंडियन ओपन पैराग्लाईडिंग कैटगरी-2, क्रॉस कंट्री इवेंट, 2018 के समापन अवसर पर बोल रहे थे।

सप्ताह भर चली इस प्रतियोगिता में भारत के अलावा 20 देशों के करीब 100 पैराग्लाईडर्स ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में एक दर्जन महिला पायलट सहित भारतीय सेना के 7 पायलट भी शामिल हुए। गौरतलब है कि यह प्रतियोगिता प्रदेश के पर्यटन विभाग, विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण, बीड़-बीलिंग तथा ऐरो क्ल्ब ऑफ इंडिया और एफ.ए.आई ने संयुक्त रूप से आयोजित की । पर्यटन संभावनाओं को विकसित करने के लिए 1900 करोड़ की परियोजना मंजूर किशन कपूर ने कहा केन्द्र सरकार ने प्रदेश में पर्यटन संभावनाओं को विकसित करने के लिए 1900 करोड़ रुपये की परियोजना मंजूर की है। इस योजना के प्रथम चरण में पर्यटन विकास की विभिन्न गतिविधियों पर 800 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

 

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams