The central government expressed gratitude for giving 10 percent reservation

ललित ठाकुर । पधर : राजपूत सभा कुन्नू इकाई के अध्यक्ष शिव कुमार ने स्वर्ण जाति को आर्थिक आधार पर 10 फीसदी आरक्षण देने के लिए केंद्र की मोदी सरकार का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि आरक्षण मुदे पर राजपूत सभा लंबे समय से लड़ाई लड़ रही थी।

केंद्र सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले से प्रत्येक गरीब, मध्य वर्ग स्वर्ण जाति के लोगों के लिए केंद्र सरकार का यह फैसला किसी दीवाली, होली उत्सव से कम नहीं। स्वर्ण जाति के बच्चों को पढ़ाई और नौकरी के क्षेत्र में आगे बढऩे की उम्मीद और नए अध्याय को किसी ने शुरू किया है तो वह भारत देश के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। उन्होंने कहा कि स्वर्णों को आरक्षण के दायरे में लाकर प्रधान मंत्री ने सबका साथ, सबका विकास नारे को सही मायने में सार्थक कर दिखाया है।
इसके लिए शिव कुमार ने भाजपा का भी आभार प्रकट किया है। उन्होंने असुवुदीन ओवेशी को भारत छोड़ पाकिस्तान की शरण लेने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि ऐसे नेता के लिए भारत के किसी कोने में कोई जगह नहीं है। उधर द्रंग कांग्रेस कमेटी के सचिव हरीश कुमार बनेर ने भी स्वर्ण जाति हित में केंद्र सरकार के आरक्षण फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने इस फैसले को देर से लिया सही फैसला करार दिया। यह बिल राज्य सभा में भी पास होना चाहिए।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]