courage elderly

जोश के साथ मतदान के लिए उमड़ पड़ा मंडी

  • जिले में हर वर्ग ने वोटिंग के लिए दिखाया उत्साह
  • पालकी-पीठ के जरिए मतदान केंद्र तक पहुंचे वरिष्ठ वोटर

हिमाचल दस्तक टीम। जंजैहली, पधर, सरकाघाट, धर्मपुर
मंडी जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में बुजुर्गों ने जो दम दिखया है उससे लोकतंत्र की आस्था और भी मजबूत हुई है । जिला के सराज से लेकर चौहार तक बुजुर्गों ने अपना वोट देकर दम दिखाया ।

जंजैहली की चैत्री, साउणी और शुक्रु में 90 की उम्र पार कर चुके वरिष्ठ वोटरों ने मतदान में भाग लिया। सरकाघाट में स्वतंत्रा सेनानी शेर सिंह की पत्नी भी वोट देने पहुंची , जबकि चौहार घाटी की धूड़ी ने पांच किलो मीटर पैदल चलकर अपना वोट देकर लोकतंत्र को मजबूत किया, जबकि पांगणा में सबसे वरिष्ठ मतदाता और समाजसेवी मतिधर शर्मा (89वर्ष) को निर्वाचन आयोग की ओर से सम्मानित किया। मतिधर शर्मा की धर्मपत्नी शांतिदेवी (84वर्ष) ने भी मतदान किया ।

सड़क सुविधा नहीं फिर भी डाला वोट

धर्मपुर। धर्मपुर निर्वाचन क्षेत्र के सरी बूथ तक सड़क सुविधा न होने के कारण लोगों को वोट डालने के लिए पालकी और कंधों पर उठाकर लाना पड़ा। सरी में गोविंद राम (93वर्ष), महाजन (90 वर्ष), पुरवू देवी (85 वर्ष), सावित्री(86 वर्ष), संत राम (90 वर्ष) पीठ व पालकी का सहारा लेकर वोट डालने पहुंचे । मजे की बात है कि जिन नेताओं ने उन्हें सड़क तक नहीं दी, उन्हीं के लिए वे वोट डालने के लिए कई तरह के सहारे लेकर पहुंचे ।

ये बुजुर्ग भी कम नहीं

मंडी जिला के नाचन विधानसभा क्षेत्र के घांघल मतदान केंद्र में 107 साल की मराजू देवी ने मतदान कर लोकतंत्र के उत्सव में अपनी भागीदारी निभाई। वहीं पर सदर विधानसभा क्षेत्र के रंधाड़ा मतदान केंद्र में 95 साल की सरस्वती, तल्याहड़ मतदान केंद्र में 86 साल की पार्वती , नाचन विधानसभा क्षेत्र के साई पोलिंग बूथ पर 90 साल के नरायणू ने मतदान किया। वहीं इसी मतदान केंद्र में 93 साल की जानकी ने भी मतदान किया।

धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र की भरौरी पंचायत के पोलिंग बुथ भरौरी में 105 वर्षीय मथुरा देवी ने अपना वोट डाला। भरौरी पोलिंग बूथ में ही मलारू देवी उम्र 72 वर्ष व टभी देवी उम्र 95 वर्ष, भूरी देवी उम्र 96 वर्ष ने भी अपना वोट डाला । समौड़ पंचायत के पोलिंग बुथ सकोह में पंजकू राम 96 वर्ष, भ्रेवतू राम गांव सकोह 92 वर्ष, चिंती देवी उम्र 90 व बंसती देवी उम्र 92 वर्ष ने भी पोलिंग बूथ पंहुच कर अपना वोट डाला ।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams