The goal of making Himachal a natural agriculture state

गवर्नर देवव्रत ने पीएम मोदी से मुलाकात कर बताई योजना, दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर दी बधाई

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला : राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की तथा दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी। राज्यपाल ने प्रधानमंत्री से हिमाचल प्रदेश से संबंधित विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने प्रदेश में कार्यान्वित की जा रही विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति संबंधी भी जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्राकृतिक कृषि को लेकर व्यापक स्तर पर कार्य किया जा रहा है और प्रदेश सरकार ने वर्ष 2022 तक हिमाचल प्रदेश को पूर्ण रूप से प्राकृतिक कृषि राज्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके लिए हर स्तर पर प्रभावी कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक प्रदेश में करीब तीन हजार किसानों एवं बागवानों ने पूर्ण रूप से प्राकृतिक कृषि को अपनाया है और इस वर्ष 50 हजार किसानों व बागवानों को प्राकृतिक कृषि के दायरे में लाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

राज्यपाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश कठिन भौगोलिक परिस्थितियों वाला राज्य है और यहां संसाधन भी सीमित हैं। उन्होंने प्रदेश को केंद्र से उदार वित्तीय सहायता का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार केंद्र से केंद्रीय प्रायोजित विभिन्न विकास योजनाओं के लिए, धनराशि जारी होती रही है, उसी तर्ज पर सहायता मिलती रहे, ताकि प्रदेश में विकास की गति को और तेज किया जा सके।

 

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams