News Flash
The loot of the public treasury after the name of the public: Ram Lal Thakur

नब्बे प्रतिशत शिकायतों का नहीं हो रही समाधान

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। बिलासपुर : हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं श्री नयना देवी चुनाव क्षेत्र के विधायक राम लाल ठाकुर ने प्रदेश भाजपा सरकार के जनमंच कार्यक्रम पर सवाल उठा ए हैं। तथ्रा सरकार पर जनमंच के नाम पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया है।

राम लाल ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार जनमंच के नाम पर सरकारी खजाने की लूट कर रही है। वहीं इससे लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है। वह सोमवार को यहां पर पत्रकारों को संबोधित कर रहे थ्रे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में भाजपा पदाधिकारी कार्यक्रमों की अध्यक्षता कर रहे हैं। जब उन्होंने गत रविवार को श्री नयना देवी में आयोजित जनमंच में भाजपा के प्रमुख प्रवक्ता का विरोध किया तो उसके बाद उनसे माईक लिया गया। जबकि ग्रामीण विकास मंत्री एक तरफ बैठे रहे। इस कार्यक्रम को आने वाले लोक सभा चुनावों की दृष्टि से चलाया गया है। व इसका राजनैतिक करण हो रहा।

वहीं लोगों को भी गलत सूचना दी जा रही है। इस कार्यक्रम में नब्बे प्रतिशत समस्याएं पीने के पानी की समस्या से संबंधित है। जिनका समाधान नहीं हो रहा है। जिससे लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि जनमंच और प्री जनमंच के नाम पर अधिकारियों पर अधिक व्यस्त रखा जा रहा है। अधिकारी माह के प्रदंह दिन फिल्ड में होते हैं। तथा सप्ताह का पहला सोमवार मंडे मिटिंग की भेंट चढ़ गया है। जिससे जिला मुख्यालय पर दूर दराज के क्षेत्रों से आने वाले लोगों को परेशान होना पड़ता है।

लेकिन इस तरफ सरकार का कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। राम लाल ठाकुर ने कहा कि एक तरफ लोगों की शिकायतों का निपटारा नहीं हो रहा है। भाखडा विस्थापित प्रभावितों को प्लाट देने की फाईलें कार्यालयों से गुम हो रही हैं। तो दूसरी तरफ भाजपा प्रदेश सरकार द्वारा भ्रष्ट पंचायत प्रधानों को बचाया जा रहा है। जबकि उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से इस मुददे पर सोच विचार करने की मांग की है।

जनहितैषी कामों पर रौडा अटका रहे भाजपा नेता

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं श्री नयना देवी चुनाव क्षेत्र के  विधायक राम लाल ठाकुर ने सिकरोहा ग्राम पंचायत में एक परिवार द्वारा अपने 12 वर्षीय पौत्र के नाम पर वर्षा शालिका एवं पीने के पानी की टंकी बनवाई जा रही थी । लेकिन वहां एक स्थानीय नेता व पूर्व भाजपा विधायक इशारे पर उस काम को रूकवाया गया । बल्कि परिवार के सदस्यों को डराया धमकाया गया। वहां पर निमार्ण कार्य को रूकवाने के लिए रात नौ बजे पुलिस, वन एवं लोनिवि के अधिकारियों को भेज दिया गया।

जबकि उन्होंने इसके लिए उपायुक्त को पत्र लिखा था। व उपायुक्त ने नायब तहसीलदार के लिए उचित निर्देश जारी किए थे। लेकिन उससे पहले ही पुलिस, वन एवं लोनिवि के अधिकारियों को भेजा गया। उन्होंने भाजपा नेताओं पर जनहितैषी कार्यो में रौडा अटकाने का आरोप लगाया। उधर, रविंद्र शर्मा ने बताया कि यह उनके 12 वर्ष के पुत्र अंचित शर्मा की अंतिम इच्छा भी थी। और यह वर्षा शालिका एवं पीने के पानी की टंकी ग्राम पंचायत अथवा लोक निमार्ण विभाग को ही बाद में सौंपी जानी थी। लेकिन उन्हें ऐसा करने से रोका गया। उनके पुत्र की 12 वर्ष की आयु में बिमारी के कारण मौत हो गई थी।

अनूप शर्मा

 

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams