News Flash

कहा, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी निर्वाचन आयोग की सराहना की

हमीरपुर। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डॉ. प्रणव मुखर्जी द्वारा भारतीय निर्वाचन आयोग की सराहना करना इस बात की पुष्टि करता है कि चुनाव आयोग पूरी तरह से निष्पक्ष रहा। चुनाव प्रक्रिया शानदार और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने में चुनाव आयोग की बेहतरीन भूमिका रही। अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और विश्व की निगाहें भारत के चुनाव पर टिकी हैं।

चुनाव आयोग की भूमिका भारतीय लोकतंत्र को गौरवान्वित करने की रही है। कहा कि पूर्व राष्ट्रपति समय-समयपर अपनी महत्वपूर्ण राय देश के सामने रखते आए हैं ओर लोकसभा चुनाव में आयोग की भूमिका को लेकर उनका बयान साबित करता है कि चुनाव निष्पक्ष तरीके से हुए हैं। निर्वाचन आयोग का निष्पक्ष तरीके से चुनाव संपन्न कराना ही भारतीय लोकतंत्र की सबसे बड़ी खूबसूरती है।

अनुराग ने कहा कि विपक्ष द्वारा भारतीय निर्वाचन आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हार को सामने देख विपक्ष इस प्रकार के झूठे आरोप लगाकर एक तो चुनाव आयोग जैसी संस्था पर छींटाकशी कर रहा है, वहीं लोगों में भी भ्रम पैदा किया जा रहा है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams