stolen electric transformers

सूचना IPH विभाग के अधिकारियों ने विद्युत विभाग को दी

ललित ठाकुर । पधर 

सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग उपमंडल कटौला के अधीन उठाऊ पेयजल योजना नालटू के लिए कटिंडी के पास स्थापित विद्युत ट्रांसफार्मर को चोरों ने उड़ा लिया। जिसके चलते विद्युत आपूर्ति ठप्प हो जाने से पेयजल योजना प्रभावित हुई है। विभाग ने यहां तीनो पंचायतों को अतिरिक्त सोर्स डोडीनाला से आपूर्ति शुरू की है।

स्थानीय अनुभाग के कनिष्ठ अभियंता एमएल चंदेल ने बताया कि गत सोमवार को जब वह विभागीय सहायक अभियंता रजत शर्मा के साथ साइट इंशपेक्शन पर जा रहे थे तो कटिंडी के समीप सड़क से नीचे स्थापित योजना के ट्रांसफार्मर को टूटी फूटी हालत में पाया। मौके पर जाकर देखा तो चोरों ने ट्रांसफार्मर का सारा तांबा उड़ा कर ढक्कन जमीन पर फेंका हुआ था। जिसकी सूचना आईपीएच विभाग के अधिकारियों ने विद्युत विभाग को दी। विद्युत उपमंडल कटौला के सहायक अभियंता शैलेश्वर राणा ने विभागीय फील्ड स्टाफ सहित मौके पर जायजा लेकर मामले की एफआईआर पुलिस चौकी कमांद में दर्ज करवाई है।

आईपीएच विभाग ने डोडीनाला के अतिरिक्त सोर्स से आपूर्ति शुरू की

वहीं विद्युत विभाग ने पेयजल समस्या को दूर करने के लिए त्वरित कार्रवाई करते हुए यहां दूसरा ट्रांसफार्मर भी असेंबल कर दिया है। इसे चालू होने में चार से पांच दिन का समय लगने की संभावना विभाग ने जताई है। ऐसे में तीनों पंचायतों की हजारों आबादी को समुचित पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए आईपीएच विभाग ने डोडीनाला के अतिरिक्त सोर्स से आपूर्ति शुरू की है।

जिससे लोगों को पेयजल संकट का सामना न करना पड़े। कनिष्ठ अभियंता एमएल चंदेल ने कहा कि जब तक ट्रांसफार्मर क्रियाशील नही होता, नालटू योजना प्रभावित रहेगी। उन्होंने प्रभावित क्षेत्र के लोगों से आह्वान किया है कि पेयजल का सदुपयोग कर समय अनुसार भंडारण करें। जिससे किसी प्रकार की असुविधा न हो।

यह भी पढ़ें – बेचड़ का बाग में खुदाई से दो मंजिले मकान को खतरा

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams