This time the counting will be done in Jawaharlal Nehru Engineering College Parishad in Sungar Nagar.

सुंदरनगर : विजय शर्मा :  एसडीएम एवं निर्वाचन अधिकारी डा. अमित कुमार शर्मा ने कहा कि इस बार मंडी संसदीय सीट के 4 निर्वाचन क्षेत्रों सुंदरनगर, करसोग, सरकाघाट व नाचन की मतगणना सुंदरनगर के जेएनजीसी कॉलेज में स्थापित कंट्रोल रूम में की जाएगी। उन्होंने कहा कि मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू की जाएगी और जिसके लिए अधिकारियों को दिशानिर्देश दे दिए हैं।

उन्होंने कहा कि सुंदरनगर निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत 106 पोलिंग बूथों व अन्य 3 निर्वाचन क्षेत्रों से ईवीएम सुरक्षित कंट्रोल रूम में पहुंच गई हैं। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम में 3 सुरक्षा घेरों में ईवीएम को कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है। वहीं कंट्रोल रूम में तैनात सुरक्षा अधिकारी सब इंस्पेक्टर प्रकाश चंद ने कहा कि  जेएनजीसी कॉलेज में स्थापित कंट्रोल रूम में ईवीएम की सुरक्षा को लेकर 24 घंटे जवान मुस्तैद हैं। उन्होंने कहा कि ईवीएम की सुरक्षा को लेकर 3 चरणों में जवान तैनात कर दिए गए हैं।
प्रकाश चंद ने कहा कि ईवीएम के पहले सुरक्षा घेरे में रेलवे पुलिस फोर्स(आरपीएफ.)के कुल लगभग 35 जवान आए हुए हैं।  उन्होंने कहा कि दूसरे सुरक्षा घेरे में प्रथम हिमाचल प्रदेश आ र्ड पुलिस बटालियन जुंगा के जवान तैनात हैं। उन्होंने कहा कि ईवीएम के अंतिम व तीसरे सुरक्षा  घेरे में जिला मंडी पुलिस के 23 जवानों ने 24 घंटे मोर्चा संभाला हुआ है।
प्रकाश चंद ने कहा कि हर पल ईवीएम की कड़ी सुरक्षा के लिए 10 सुरक्षाकर्मी लगातार डयूटी पर तैनात हैं,जिनमें 6 आरपीएफ , 2  एचपी आ र्ड पुलिस बटालियन और 2 जिला पुलिस के जवान मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि ईवीएम की सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाए गए हैं और समस्त गतिविधियों को लेकर पुलिस ने हर पल अपनी पैनी नजर बनाई रखी है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams