News Flash
satpal satti

भाजपा में चल रही तनातनी पर बोले प्रदेशाध्यक्ष

भाजपा एक परिवार है, जल्द सुलझाएंगे मसले

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। धर्मशाला
जिला कांगड़ा में भाजपा में चल रही तनातनी पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि भाजपा एक परिवार है और परिवारों में ऐसा नहीं होना चाहिए, लेकिन यह होता ही रहेगा, क्योंकि यह डेमोक्रेसी है। मंडल भाजपा धर्मशाला के त्रिदेव सम्मान समारोह में भाग लेने उपरांत पत्रकारों से बातचीत में सत्ती ने कहा कि ऐसे जो मामले सामने आ रहे हैं, उन्हें सुलझाते भी रहेंगे, क्योंकि सभी लोग पार्टी के साथ चल रहे हैं।

ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला के विरोध में उठे स्वरों पर सत्ती ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर के पास दोनों पक्षों के लोग गए हैं। सीएम ने दोनों पक्षों की बात को सुना है, सीएम की मुझसे भी बात हुई है। बह इस मामले में कुछ न कुछ हल जरूरी निकालेंगे। सतपाल सत्ती ने कहा कि विपक्ष भी जान गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी के आगे कोई स्टैंड नहीं करता।

भाजपा नाम नहीं, बल्कि काम से आगे बढऩे वाली पार्टी है। कांग्रेस पर तंज कसते हुए सत्ती ने कहा कि कांग्रेस में खाओ, पियो मौज करो के विचार वाले लोग हैं, वहीं भाजपा में ईमानदारी से कार्य करने वाले कार्यकर्ता हैं। कांग्रेस एक परिवार की पार्टी है, जबकि भाजपा परिवार नहीं, कार्यकर्ताओं की पार्टी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम पर तंज कसते हुए कहा कि सुखराम कहते थे कि विधानसभा चुनाव में भाजपा को दस सीटों पर उनकी वजह से जीत मिली, लेकिन लोकसभा चुनावों में जनता ने पंडित सुखराम की तसल्ली करवा दी है और हमारी भी तसल्ली हो गई है।

भीड़ जुटाने या शक्ति प्रदर्शन से नहीं मिलता टिकट

राजेश कुमार। धर्मशाला
धर्मशाला उपचुनाव को लेकर टिकट की आस लगाए बैठे चाहवनों को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने इशारों ही इशारों में नसीहत दे दी है कि भीड़ जुटाने या शक्ति प्रदर्शन से टिकट नहीं मिलता। टिकट किसे देना है, इसका फैसला आलाकमान करता है। ऐसे में कोई भी इस गलतफहमी में न रहे कि उसका टिकट पक्का है। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी की बैठकों के दौरान सौ लोगों के साथ अपनी दावेदारी जताने वाले कार्यकर्ताओं को ऐसे टिकट नहीं मिलेगी। पार्टी इस विधानसभा क्षेत्र के लिए वर्षों से पार्टी के साथ जुड़े कार्यकर्ता को ही टिकट प्रदान की जाएगी।

पार्टी आलाकमान को पता है कि जमीन से कौन कार्यकर्ता जुड़ा है तथा किसको टिकट प्रदान करनी है। त्रिदेव सम्मान समारोह के दौरान पद्दर पंचायत के पूर्व प्रधान राकेश चौधरी अपने समर्थकों के साथ कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस दौरान समारोह में विशेष अतिथि भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा कार्यक्रम में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

इसी दौरान राकेश चौधरी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे तथा उनके समर्थक उनके पक्ष में नारेबाजी करने लगे। इसके बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सती ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि पार्टी की बैठकों में कार्यकर्ताओं को लेकर आना और नारेबाजी करने से कोई लाभ होने वाला नहीं है।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams