electric vans

खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

धर्मशाला से मैक्लोडगंज भागसूनाग, खनियारा स्लेटगोदाम-सालिग तथा टांडा रूट पर चलेंगी वैन

चंदन महाशा। धर्मशाला
अब धर्मशाला की सड़कों पर आपको इलेक्ट्रिक वाहन दौड़ते नजर आएंगे। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री व धर्मशाला के विधायक किशन कपूर ने रविवार को अंतरराज्यीय बस अड्डा धर्मशाला से तीन इलेक्ट्रिक वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
येे इलेक्ट्रिक वैन सेवा धर्मशाला से मैंक्लोडगंज, धर्मशाला से भागसूनाग, धर्मशाला से खनियारा-स्लेटगोदाम-सालिग तथा धर्मशाला सेे टांडा के रूट पर चलेंगी।

किशन कपूर ने कहा कि यह कवायद प्रदूषण रहित, पर्यावरण मित्र एवं किफायती परिवहन सेवा उपलब्ध करवाने के लिए की गई है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के हर छोर को बेहतर रोड कनेक्टिविटी एवं परिवहन सेवा प्रदान करने के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कोतवाली से बस अड्डा धर्मशाला के संपर्क मार्ग की मरम्मत को शीघ्र पूरा करने के संबंधित विभाग को निर्र्देेश दिए। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा प्रस्तुत बजट में समाज के हर वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए उनका धन्यवाद किया।

कहा कांग्रेस अपनी नाकामी छिपाने के लिए इस तरह की बेतुकी बात कर रही

इस दौरान खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्री ने खनियारा, दाडनू, पटोला के लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया तथा शेष समस्याओं के शीघ्र निपटारे के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने रविवार को धर्मशाला में कहा कि कांग्रेस भाजपा सरकार के बजट को खराब बजट कह रहे हैं। कांग्रेस अपनी नाकामी छिपाने के लिए इस तरह की बेतुकी बात कर रही है। पूर्व की कांग्रेस सरकार पांच साल तक भ्रष्टाचार में डूबी रही और साढ़े 46 हजार करोड़ के कर्जे में प्रदेश को डुबोया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को दोनों हाथों से लूटा और सारा खजाना खाली कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार माफियाओं की सरकार थी और हर तरफ लूट मची थी। भाजपा सरकार आने के बाद भ्रष्टाचार और माफियाओं पर अंकुश लगा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जो बजट पेश किया है उसमें हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। कपूर ने कहा कि सिंचाई और जनस्वास्थ्य के लिए भी बहुत सारे धन का प्रावधान किया गया है। हिमाचल प्रदेश में सड़कों की दशा सुधारने के लिए भी धन का प्रावधान किया गया है। खाद्य आपूर्ति विभाग में भी सब्सिडी बढ़ाई गई है। उन्होंने कहा कि यह पहला बजट है जिसमें सभी का ध्यान रखा गया है।

आईजी भवन निर्माण पर झाड़ा पल्लू

किशर कपूर से धर्मशाला पुलिस मैदान में हो रहे आईजी भवन निर्माण के बारे में सवाल पूछा गया, तो उन्होंने इस पर अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि सभी जानते हैं कि यह निर्माण किसके कार्यकाल में शुरू हुआ था।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams