News Flash
three flights lahoul spiti

56 लोगों ने किया रोहतांग दर्रा आर-पार

भुंतर से सतींगरी के बीच भरी पहली उड़ान

हिमाचल दस्तक। केलांग
प्रदेश सरकार ने बर्फ में कैद जनजातीय लोगों को बड़ी राहत देते हुए नियमित हेलिकॉप्टर सेवा को हरी झंडी दे दी है। जनजातीय इलाकों के लिए सीजन की यह पहली उड़ान हुई। रविवार को पहली उड़ान भुंतर एयरपोर्ट से सतींगरी के बीच भरी गई। वहीं, दूसरी उड़ान भुंतर से उदयपुर और तीसरी उड़ान भुंतर से तांदी डाइट और सतींगरी हेलीपैड के बीच हुई।

तीनों उड़ानों में लगभग 56 लोग दर्रे के आर-पार हुए। इसमें बर्फबारी के बाद रोहतांग दर्रा बंद होने से जिला में फंसे एचआरटीसी के कर्मचारी सहित आम लोग व मरीजों ने रोहतांग दर्रे को आर-पार किया है। कुल्लू में तैनात उड़ान प्रभारी शेर लाल ने इसकी पुष्टि की है। वहीं, डीसी लाहौल-स्पीति देवा सिंह नेगी ने कहा कि उड़ानों में सबसे पहले मरीजों व अन्य जरूरतमंद लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी।

रोहतांग दर्रे पर वाहनों की आवाजाही बंद

केलांग। गत दिनों हुए जिला लाहौल-स्पीति में भारी हिमपात होने व खराब मौसम के चलते लाहौल-घाटी को जोडऩे वाली सड़क मनाली-लेह मार्ग के मध्य रोहतांग दर्रे पर कड़ाके की ठंड, बर्फीली हवाओं और सड़क पर पानी और बर्फ के जमने से इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया है। यह जानकारी उपायुक्त लाहौल-स्पीति देवा सिंह नेगी ने प्रेेस विज्ञप्ति में दी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह रोहतांग दर्रे को पार न करें।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams