News Flash
congress

टिकट आवेदन के पैसे से टैक्स भरा कांग्रेस ने

राजीव भवन का 20 लाख बकाया टैक्स भरा पार्टी ने

हिमाचल दस्तक।। शिमला

पिछले सात साल से अपने शिमला स्थित मुख्यालय राजीव भवन का प्रॉपर्टी टैक्स नहीं भर पाई कांग्रेस के लिए चुनाव का सीजन अच्छा रहा है। टिकट के आवेदन के साथ ली जा रही 25-25 हजार रुपये की फीस से पार्टी के पास एक करोड़ से ज्यादा का फंड आ गया है और इसमें से सोमवार को पार्टी ने 20 लाख 4 हजार रुपये का बकाया प्रॉपर्टी टैक्स भी भर दिया। इस तरह टिकट के चाहवानों ने पार्टी दफ्तर को कुर्की से बचा लिया। पार्टी को इसे चुकाने के लिए कई नोटिस जारी हो चुके थे। एक सप्ताह पहले ही ताजा नोटिस भेजा गया था।

नगर निगम की टैक्स शाखा को कांग्रेस भवन का वर्ष 2011-12 से लटका बकाया टैक्स आखिरकार अदा कर दिया गया। नगर निगम को ये राशि एकमुश्त मिली है। इस बारे में पिछले कई सालों से बार-बार नोटिस पर नोटिस भी भेजे गए, लेकिन कांग्रेस भवन का टैक्स अदा करने के मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया। मजबूरन निगम ने डिफाल्टरों की सूची निकाली तो उसमें कांग्रेस भवन का बकाया सबसे ज्यादा था। जिससे सवाल भी उठ रहे थे कि लोगों के लिए नियम तय करने वाली कांग्रेस सरकार खुद ही नियमों का पालन नहीं कर रही।

आवेदन के लिए अभी एक दिन और शेष है

निगम ने सेक्शन 127 के तहत प्रॉपर्टी को अटैच करने का नोटिस भी जारी किया था। हालांकि कांग्रेस पार्टी इस दफ्तर की सालाना लीज के तौर पर 1.28 लाख रुपये भी हर साल जमा करवाती है। इस दफ्तर के लिए जमीन सरकार ने दी थी।टिकट के आवेदन से अब तक आए सवा करोड़ कांग्रेस से टिकट के लिए आवेदनों से अब तक एक करोड़ 15 लाख रुपये पार्टी के खाते में जमा हो चुके हैं। हालांकि प्रदेश कांग्रेस कमेटी इस बात का खुलासा नहीं कर रही है लेकिन 400 से अधिक आवदेनों से जाहिर है कि पार्टी खाते में एक करोड़ से अधिक की राशि एकत्रित हुई है। आवेदन के लिए अभी एक दिन और शेष है।

कांग्रेस भवन की ओर से बकाया टैक्स का भुगतान कर दिया गया है। यह राशि पिछले कई सालों से लंबित थी। सोमवार को एकमुश्त ये जमा हो गई है। इसके साथ इन्हें जारी हुआ नोटिस निरस्त हो गया है।  -जीसी नेगी, आयुक्त नगर निगम

रोहतांग टनल की ओपनिंग पर होगा उत्सव

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams