india sri lanka match

सात को धर्मशाला पहुंचेंगे दोनों टीमों के खिलाड़ी

आठ और नौ दिसंबर को खिलाड़ी करेंगे अभ्यास

संजय अग्रवाल। धर्मशाला
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 10 दिसंबर को भारत-श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले वन-डे मैच को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे। जानकारी के अनुसार पुलिस प्रशासन की और से सुरक्षा को लेकर 1000 से अधिक पुलिस जवानों को हर मोर्च तर तैनात करेगा, जबकि HPCA की और से भी स्टेडियम में भीतर 250 से अधिक सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जाएगा।

सुरक्षा कर्मी मैदान के अलग-अलग स्थानों पर सेवाएं देंगे। इसके अलावा एचडी कैमरे हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। जिन प्रवेश द्वारों में दर्शकों के टिकट जांचे जाएंगे, वहां पर मेटल डिटेक्टर भी स्थापित किए होंगे। मैच के आयोजन को लेकर HPCA द्वारा सभी तैयारियों को पूरा की लिया गया है।

HPCA प्रवक्ता संजय शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनो टीमें 7 दिसंबर को धर्मशाला पहुंचेगी और 8 और 9 दिसंबर को मैदान में खिलाड़ी अभ्यास करेंगे। इसके बाद 10 दिसंबर को मैच खेला जाएगा। उन्होंने कहा कि दोनों टीमों को निजी बसों के माध्यम से कांगड़ा एयरपोर्ट से धर्मशाला सुरक्षा घेरे में लाया जाएगा। उन्होंने बताया 60 करोड़ रुपये की लगत से बने स्टेडियम में लगभग 27 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है।

खिलाडिय़ों को देखने का मिलेगा मौका

HPCA के सचिव मोहित सूद ने बताया कि भारत-श्रीलंका मैच को लेकर HPCA द्वारा 6 दिसंबर को क्विज का आयोजन किया जाएगा, विजेता को मैच के चार टिकट नि:शुल्क दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि एचपीसीए की टीम धर्मशाला व मैक्लोडगंज के चारों और चलेगी, जो सामान्य ज्ञान पर प्रश्न पूछेगी। प्रश्न प्रत्येक टीम में दो प्रतिभागी होंगे।

उन्होंने बताया कि सात दिसंबर को एक लघु वीडियो में धर्मशाला के संस्कृति, परंपराओं, व्यंजनों, कपड़ों और पर्यटन स्थलों का प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक फोटोग्राफी प्रतियोगिता भी होगी, जिसके विजेताओं की घोषणा 8 दिसंबर को की जाएगी। उन्होंने कहा इसमें दो श्रेणियों के लिए कुल तीन विजेता होंगे, जिन्हे मैच के लिए 2 मुफ्त टिकट दिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि विजेता की फोटो तस्वीर हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन फेसबुक पेज और साथ ही इंस्टाग्राम हैंडल पर प्रदर्शित होगी तथा उपरोक्त प्रतियोगिताओं में सभी विजेताओं को मैच के लिए मुफ्त टिकट और उनके पसंदीदा खिलाडिय़ों को देखने का मौका मिलेगा।

इंदु्रनाग मंदिर में की पूजा

धर्मशाला। धर्मशाला में 10 दिसंबर को होने वाले भारत-श्रीलंका मैच के सफल आयोजन व बारिश न होने को लेकर HPCA द्वारा खन्यारा स्थित प्राचीन इंदु्रनाग मंदिर में मंगलवार को पूजा-अर्चना की। इस मौके पर महाप्रबंधक एचपीसीए कर्नल एचएस मिन्हास, पिच क्यूरेटर सुनील चौहान और HPCA के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams