News Flash
Touni Devi School Basketball Ground: Meena

डीसी हमीरपुर ने बास्केटबाल प्रतियोगिता के शुभारंभ पर की घोषणा, दो दिवसीय प्रतियोगिता में 15 टीमें ले रहीं हिस्सा

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। हमीरपुर : उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि युवाओं को खेलों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। युवा खेलों के माध्यम से भी अपनी उज्ज्वल भविष्य बना रहे है तथा सरकार भी इसमें काफी प्रोत्साहन दे रही है। उन्होंने आश्वासन दिया कि टौणी देवी स्कूल के बास्केटबाल मैदान को नए सिरे से आगामी छह माह के भीतर तैयार करवाया जाएगा, ताकि यहां के खिलाडिय़ों को और बेहतर सुविधा प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से पूरा सहयोग प्रदान किया जाएगा। मीणा रविवार सुबह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल टौणी देवी में बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए।

टौणी देवी पंहुचने पर उनका ढोल-नगाड़ों व फूलमालाओं से भव्य स्वागत किया गया। दीप प्रज्वजित कर उन्होंने दो दिवसीय हेम राज मेमोरियल बास्केटबाल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि टौणी देवी से कई राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी निकले है तथा आज भी बास्केटबाल युवाओं को लोकप्रिय खेल है। नशे की प्रवृति को छोड़कर युवा खेलों की ओर अधिक आकर्षित होने चाहिए, जिससे युवा शक्ति राष्ट्र हित में आगे बढ़ सके। उन्होंने कहा कि इस स्कूल से पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सहित कई अन्य शीर्ष स्थान पाया है। खेलों को बढ़ावा देने का क्रम आगामी समय में भी जारी रहना चाहिए।

प्रदेश के साथ ही बाहरी राज्यों की टीमें भी इसमें भाग ले रही है। इससे पूर्व आयोजन समिति के अध्यक्ष विजय बहल ने अपने संबोधन में मुख्यातिथि का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि कई दशकों से यहां पर खेलों का आयोजन हो रहा है तथा इस क्रम को आगे भी निंरतर जारी रखा जाएगा। समिति के अध्यक्ष विजय बहल व सचिव रविंद्र ठाकुर ने बास्केटबाल मैदान को बनाने के लिए उपायुक्त से बजट का आग्रह किया।

मैदान कोर्ट काफी पुराना हो गया है तथा यहां पर खिलाडिय़ों को असुविधा होती है। प्रतियोगिता का समापन सोमवार को होगा, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। सेमीफाइनल में अमृतसर व आर्मी ग्रीन की टीमें पंहुच गई है। सेमीफाइनल व फाइनल के रोमांचक मैच सोमवार को होंगे। प्रतियोगिता में 15 टीमें भाग ले रही है। प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए समिति के सदस्य दिनभर जुटे रहे। इस दौरान समिति के महासचिव कृष्ण चंद, सलाहकार रविंद्र डोगरा, पंचायत प्रधान बारीं बबीता चौहान, टपरे की प्रधान रजनीश चौहान, उपप्रधान अजय चौहान सहित कई अन्य मौजूद रहे।

आर्मी ग्रीन सेमीफाइनल में

प्रतियोगिता के पहले दिन आर्मी ग्रीन ने फिरोजपुर को 96-52 के अंतर से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इसी तरह से अमृतसर ने बंगाल इंजीनियरिंग रूड़की की टीम को 52-41 के अंतर से मात दी। इससे पहले हुए अन्य मुकाबलों में एमएम कॉलेज दीनानगर ने छत्रैल को 90-38, दिम्मी ने बगवाड़ा को 58-48, कांगड़ा ने 102 टीए की टीम को 59-58 के कड़े अंतर, फिरोजपुर ने जय माता टौणी देवी को 69-61 के अंतर से मात दी। देर शाम तक मुकाबले चल रहे थे, जिनमें दो टीमें और सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams