News Flash
Traffic police arrived with a crane in Mehra

बाजार में सड़क किनारे खड़े वाहनों के काटे चालान, वसूला जुर्माना

हिमाचल दस्तक। बिझड़ी : उपमंडल बड़सर के मैहरे बाजार में ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई से हड़कंप मच गया है। क्रेन के साथ पहुंची ट्रैफिक पुलिस को देखते ही सड़क किनारे खड़े वाहन हटते चले गए। इस दौरान पुलिस ने तहसील परिसर में खड़े वाहनों की विंड स्क्रीन पर भी चालान चस्पा कर दिए।

ट्रैफिक पुलिस ने बाजार में सड़क किनारे खड़े वाहनों के अलावा ट्रिप्पल राइडिंग, बिना हेल्मेट व ओवरस्पीड वाहना चलाने पर लगभग 40 चालान कर 4000 रुपये जुर्माना वसूला है। बताते चलें कि मैहरे बाजार में सड़क किनारे खड़े वाहनों के कारण जाम व दुर्घटना का खतरा लगातार बना रहता है। इनको हटाने के लिए पुलिस अब के्रन के साथ मौके पर पहुंच रही है। इस गाड़ी के माध्यम से लोगों को ट्रैफिक नियमों के पालन का पाठ भी पढ़ाया जा रहा है। सड़क किनारे खड़े वाहनों के चालान के कुछ मिनटों बाद उसे क्रेन की सहायता से पुलिस थाने ले जाया जाता है।

हालांकि क्रेन का डर इतना है कि इसके पहुंचते ही सड़क एकदम से साफ हो जाती है। इसके अलावा तहसील परिसर में स्थानीय लोगों द्वारा खड़े किए गए वाहनों पर भी शिकंजा कसा गया। कर्मचारियों व वकीलों के वाहनों के लिए अधिकृत की गई जगह पर कुछ अन्य वाहन खड़े पाए गए, जिनके चालान किए गए हैं। उधर, ट्रैफिक इंचार्ज चमन लाल का कहना है कि शनिवार तहसील परिसर में अवैध पार्किंग की शिकायतों पर चालान किए गए हैं।

पार्किंग की सुविधा न होने से लगता है जाम

मैहरे बाजार में कोई भी अधिकृत पार्किंग न होने के कारण जाम की समस्या देखने को मिलती है। हालांकि लोगों का कहना है कि वे सफेद लाइन के बाहर ही वाहन खड़े करते हैं। लेकिन जानकारी के मुताबिक सफेद लाइन के बाहर खाली जगह पैदल चलने के लिए होती है। क्षेत्रवासी संजय कुमार, राजिंद्र सोनी, रवी कपिल, रमन बन्याल, विजय कुमार, संदीप व सुभाष ठाकुर आदि नेे प्रशासन से पार्किंग की व्यवस्था करने की अपील की है।