traffic police

दाड़ी, सिद्धबाड़ी व रेडक्रॉस चौक पर बनेंगी गुमतियां

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। धर्मशाला
अब ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को धूप व बारिश की चिंता से निजात मिलेगी। दाड़ी, सिद्धबाड़ी व रेडक्रॉस चौक पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के आश्रय के लिए गुमतियां बनाई जाएंगी। यातायात व्यवस्था बनाए रखने में ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की अहम भूमिका रहती है। जिला मुख्यालय की बात करें तो रेडक्रॉस चौक, दाड़ी और सिद्धबाड़ी में ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को बारिश व धूप से बचने के लिए आसपास की दुकानों में आश्रय लेने को मजबूर होना पड़ता है।

धर्मशाला के अति व्यस्त चौक पर टै्रफिक पुलिस कर्मी बारिश व चिलचिलाती धूप में डयूटी बजाते हैं, ऐसे में अब इन कर्मियों को भी बारिश व धूप से बचने के लिए व्यवस्था की जा रही है। उक्त तीन चौक पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को खड़े होने तक की व्यवस्था नहीं है, जिसके चलते इन्हें परेशानी पेश आती थी। व्यवस्थाएं न होने के चलते इन कर्मियों को ट्रैफिक कंट्रोल करना मुश्किल होता था, वहीं जाम की संभावना भी बनी रहती थी।

ट्रैफिक पुलिस की इस समस्या को दूर करने के लिए अब जिला पुलिस द्वारा धर्मशाला में तीन स्थानों पर गुमतियां बनाई जा रही हैं। गौरतलब है कि जिला पुलिस प्रशासन ने इस बारे एसएचओ धर्मशाला को प्रपोजल तैयार करके भेजने के निर्देश दिए हैं। एसएचओ की ओर से प्रपोजल प्राप्त होते ही बजट प्रावधान करके गुमतियों का निर्माण करवाया जाएगा। उधर एसपी कांगड़ा संतोष पटियाल ने बताया कि रेडक्रॉस चौक, दाड़ी व सिद्धबाड़ी में चौक पर गुमतियां बनाई जाएंगी, जिससे ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को राहत मिल सके।

यह भी पढ़ें – वैज्ञानिक कचरा निष्पादन को बीबीएनडीए में अहम बैठक

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams