News Flash
transformer fire

अग्निशमन विभाग ने पाया आग पर काबू

लोगों का आरोप ट्रांसफार्मर की अधिकांश तारें रहती हैं नंगी

हिमाचल दस्तक। नादौन
नादौन हमीरपुर NH पर यहां से दो किलो मीटर दूर कुठार गांव में सड़क किनारे लगे विद्युत विभाग के ट्रांसफार्मर में आग लग गई। लोगों ने तुरंत विभाग व अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी। जानकारी देते हुए स्थानीय निवासी देस राज ने बताया कि बुधवार सुबह करीब आठ बजे वह निकट ही अपने घर के बाहर खड़े थे तो NH के साथ सटे ट्रांसफार्मर के निचले भाग में अचानक आग भड़क गई और जिसकी लपटें ऊपर तक उठने लगी।

जिसके कारण कुछ देर के लिए NH पर वाहनों की कतार लग गई उन्होंने ही सबसे पहले इसकी सूचना विभाग तथा अग्निशमन विभाग को दी। उन्होंने बताया कि उनके भतीजे रिशु ने समझदारी का परिचय देते हुए तुरंत ट्रांसफार्मर के निचले भाग पर रेत डालना आरंभ कर दिया जिससे थोड़ी देर में ही आग पर काबू पा लिया गया। यदि इसमें थोड़ी देर हो जाती तो आसपास के घरों को भी काफी नुक्सान हो सकता था।

उन्होंने बताया कि कुछ ही देर के बाद अग्निशमन विभाग के कर्मचारी मदन लाल, राकेश कुमार, सुरेंद्र, रमेश, कृष्ण तथा अजय ने मौका पर पहुंच कर स्थिति को संभाल लिया। वहीं विभाग के कर्मचारियों ने बिजली की अन्य तारें काट दी। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि इस ट्रांसफार्मर की अधिकांश तारें नंगी हैं तथा यहां पहले भी कई बार आग लग चुकी है। उन्होंने बताया कि नंगी तारें होने के कारण कई बार जानवर व पशु इसकी चपेट में आ चुके हैं। लोगों ने बताया कि कई बार इस बारे वह विभाग को अवगत करवा चुके हैं। उन्होंने विभाग से मांग की है कि इस समस्या का स्थाई समाधान किया जाए।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams