News Flash
cement dump

बिलासपुर एवं सोलन की परिवहन सभाओं ने खोला मोर्चा

  • ट्रक ऑपरेटरों की रोजी रोटी छीनने का आरोप
  • यूनिट हेड का फरमान वापस लेने के लिए चेताया

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। बिलासपुर

बिलासपुर एवं सोलन जिले की परिवहन सभाओं ने अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी द्वारा मंडी के नेरचौक व शिमला के घणाहटी में डंप खोलने का कड़ा विरोध किया है। खारसी सभा के महासचिव दौलत सिंह ठाकुर ने यहां पर जारी बयान में कहा कि दो दिन पहले अल्ट्राटेक प्रबंधन ने परिवहन सभाओं के विरोध के बावजूद नेरचौक व घणाहटी में डंप खोलकर सीमेंट की डिमांड दे दी। उन्होंने कहा कि बागा स्थित यूनिट हैड ने डंप खेलकर तानाशाही फरमान जारी कर दिया। जिसे ट्रक आपरेटर बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगें।

उन्होंने कहा कि बागा प्लांट में बिलासपुर व सोलन जिले के लगभग 3500 टक ढुलान कार्य में कार्यरत हैं। जिन्हें पहले ही बैंक की किस्तें देने के लाले पड़े हैं। पहले ही काम बहुत कम है। ऊपर से कंपनी डंप खोलकर ट्रक ऑपरेटरों की रोजी-रोटी छीनना चाहती है। दौलत सिंह ठाकुर ने कहा कि कंपनी पहले ही जिला उना हमीरपुर, कांगडा, चंबा, सिरमौर व सोलन में अल्ट्राटेक के बघेरी प्लांट से सीमेंट सप्लाई कर रही है।

धनोटू डंप व रामपुर तक का सीमेंट बघेरी प्लांट से सप्लाई किया जा रहा है। अब जो थोड़ा-बहुत काम यहां के टक ऑपरेटरों को दिया जा रहा था उसे भी अब डंप खोलकर 50 किमी के दायरे तक सीमित किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि कंपनी जान-बूझकर ट्रक ऑपरेटरों को उकसा रही है। उन्होंने यूनिट हैड को चेताया है कि वह डंप खालने का फरमान तुरंत वापस ले, जिससे कंपनी का ढुलान कार्य सुचारू रूप से चलता रहे।

उन्होंने कहा कि पहले जेपी कंपनी ने ट्रक ऑपरेटरों को बर्बाद किया, अब अल्ट्राटेक भी उसी रास्ते पर चलने लगी है। दौलत सिंह ठाकुर ने कहा कि 23 जुन को शालूघाट में बिलासपुर व सोलन जिले की परिवहन सभाओं के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। जिसमें डंप खोलने के खिलाफ आगामी कार्रवाई करने बारे विचार किया जाएगा।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams