News Flash
Trees fall due to landslide, two dead

गूजर परिवार के ऊपर टूटा दुखों का पहाड़ , मातम में तबदील हुई ईद की खुशियां

हिमाचल दस्तक। रामपुर बुशहर : रामपुर बुशहर की दोफदा पंचायत के तहत बाजवा के जंगल में एक गुज्जर परिवार अभी ईद की खुशियों में ही मशरूफ था कि अचानक उनकी खुशियां मातम में तबदील हो गईं। प्राप्त जानकारी के अनुसार बावजा के जंगल में सोमवार रात को भारी बारिश के बाद हुए भू-स्खलन के कारण एक भारी भरकम पेड़ गुजर परिवार के डेरे पर आ गिरा।

अभी वे यह समझ पाते की आखिर क्या हुआ है इतने में ही उस परिवार के दो लोग काल का ग्रास बन चुके थे। इस घटना में 6 अन्य लोग घायल हो गए, जिनमे से दो घायलों का ईलाज सराहन के अस्पताल में चल रहा है। एक बच्चा व एक किशोरी को रामपुर के खनेरी अस्पताल में भर्ती किया गया है। गंभीर रूप से एक घायल को आईजीएमसी रेफर कर दिया गया है। घटना के प्रभावितों को सहायता पहुंचाने में रेस्क्यू को भी खासी मशक्कत करनी पड़ी। रेस्क्यू टीम करीब 5 किलोमीटर की खड़ी चढ़ाई पैदल चल कर मौके पर पहुंची। जब हादसा हुआ उस ढारे में आठ लोग बच्चों सहित आपस में बतिया रहे थे।

सूचना के मुताबिक हादसा सोमवार देर रात पेश आया जैसे ही आसपास के ढारे में रह रहे लोगों को इसकी भनक लगी तो सभी क्षतिग्रस्त ढारे की ओर दौड़े और राहत व बचाव कार्य में जुट गए। बारिश होने के कारण उन्हें कई प्रकार की परेशानियों से दो चार होना पड़ा और पुलिस के रेस्क्यू टीम के पहुंचने से पहले ही तीन घायलों को खनेरी अस्पताल 108 की मदद से पहुंचा दिया गया था। हादसे की सूचना मंगलवार सुबह स्थानीय पुलिस को मिली तो वे भी अपने दल के साथ मौके लिए रवाना हुए। पुलिस व रेस्क्यू टीम को अन्य और मृतकों को शवों को मुख्य सड़क लाने के लिए कड़ी मशक्त करनी पड़ी।

पुलिस से मिली सूचना के मुताबिक मृतकों में जतून पत्नि हमजा गांव दरशाल तकलेच, सायरा बानो पुत्री मीर हमजा शामिल है। घायलों में बशीर पुत्र शुक्र दीन गांव दत्तनर, मीरा पुत्री मीर हमजा और सामया पुत्री बशीर शामिल है। हादसे के समय हसीना आमना पुत्री मीर हमजा भी ढारे में मौजूद थी। जिनमें से खनेरी अस्पताल से बशीर को गंभीर अवस्था के कारण आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया है।
पुलिस व रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंच कर घायलों और मृतकों गंतव्य तक पहुचा दिया है। प्रशासन की ओर से भी मृतकों को और घायलों को फौरी राहत राशि दे दी गई है।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams