News Flash
trolla driver

मामूली कहासुनी से गुस्साए चालक ने वारदात को दिया अंजाम

  • जरा सी तू-तू मैं मैं को लेकर गुमटी पर चढ़ा दिया ट्रक
  • कई कर्मचारियों ने भाग कर बचाई जान, मामला दर्ज

हिमाचल दस्तक। स्वारघाट
NH चंडीगढ़-मनाली पर शनिवार देर रात लगभग 12 बजे गरामौड़ा टोल टैक्स बैरियर पर मामूली कहासुनी के बाद ट्राला चालक ने टोल टैक्स बैरियर की गुमटी पर चढ़ा दिया। हादसे में गुमटी पर खड़े एक अन्य ट्रक चालक की मौका पर मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति को चोट पहुंची है। इस दौरान टोल टैक्स बैरियर पर खड़े कुछ अन्य वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार एक कोयले से भरा ट्राला कीरतपुर से बिलासपुर की ओर जा रहा था। टोल टैक्स बैरियर पर ट्राला चालक की बैरियर पर तैनात टोल टैक्स बैरियर पर तैनात कर्मचारियों के साथ मामूली बहस हुई।इस पर गुस्साए ट्राला चालक ने अपना ट्राला थोड़ा आगे सरकाया और इसके बाद तेज गति से बैक गियर में ट्राला लेकर आया और गुमटी पर चढ़ा दिया। ट्राला इतनी रफ्तार में था कि गुमटी को अपने साथ करीब पचास मीटर दूर तक घसीटते हुए ले गया।

हादसे में टोल टैक्स देने के लिए बैरियर पर खड़े अन्य चार वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए हैं

हादसे में टोल टैक्स बैरियर पर पर्ची कटवाने के लिए खड़े एक ड्राइवर की मौका पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान अनूप कुमार (25) पुत्र सुरजन सिंह निवासी नुई जिला मंडी के रूप में हुई है। हादसे में एक अन्य व्यक्ति घायल हुआ है, जबकि गुमटी पर तैनात टोल टैक्स बैरियर के कर्मचारियों ने दौड़कर अपनी जान बचाई। हादसे में टोल टैक्स देने के लिए बैरियर पर खड़े अन्य चार वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए हैं। इसके अतिरिक्त गुमटी के अंदर रखे कंप्यूटर सहित अन्य उपकरण भी टूट गए हैं।

सूचना मिलने पर पुलिस मौका पर पहुंची और कोटकहलूर थाना इंचार्ज योगराज चंदेल की अगुआई में पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिलासपुर अस्पताल भेजा और हादसे के बाद बैरियर पर लगा जाम भी काफी मशक्कत के बाद खुलवाया। थाना प्रभारी ने बताया कि ट्राला चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दियागया है।

यहां आए दिन होती हैं झड़पें

यह टोल टैक्स बैरियर सुरक्षा की दृष्टि से काफी संवेदनशील है। यहां आए दिन चालकों और टोल टैक्स बैरियर पर तैनात कर्मचारियों के बीच झड़पें होना आम बात है। चालक अकसर टैक्स की अदायगी को लेकर कर्मचारियों के साथ उलझते हैं। बता दें कि यहां कुछ अरसा पहले गोलीकांड भी हुआ था।

बैरियर पर नहीं हैं सुरक्षा इंतजाम

बैरियर के प्रबंधक प्रशांत चौहान का कहना है कि हर साल करोड़ों रुपये सरकार के खजाने में जमा करवाते हैं। आए दिन चालक बैरियर पर झगड़ा करते हैं। यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के लिए कई बार प्रशासन एवं सरकार के स्तर पर बात उठाई गई है। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।

ट्राला चालक की पहचान ओमप्रकाश पुत्र खेम चंद निवासी धमरोला (हमीरपुर) के रूप में हुई है। मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लिया गया है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। -अनिल शर्मा, डीएसपी, श्रीनयना देवी

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams