News Flash
mistreated

होली के एक प्राइमरी स्कूल का मामला

चाइल्ड लाइन टीम को शिकायत मिलने पर हुआ पटाक्षेप

विनोद ठाकुर। भरमौर
जनजातीय क्षेत्र होली के एक प्राइमरी स्कूल की मंदबुद्धि बच्ची के साथ एक स्कूल के चपरासी ने शौचालय में ले जाकर दुराचार का प्रयास किया। मामला एक सप्ताह पहले का है लेकिन स्कूल की ओर से कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। चाइल्ड लाइन टीम को 1098 पर शिकायत मिलने पर ही मामले का पटाक्षेप हुआ है। चाइल्ड लाइन टीम को काउंसलिंग के दौरान यह भी पता चला है की जिस दिन स्कूल के चपरासी ने बच्ची के साथ गलत हरकत की थी उस दिन स्कूल के शौचालय को बंद कर दिया गया था।

भीतर से बच्ची के रोने की आवाज आने पर जब स्कूल की अन्य छात्राओं ने शौचालय का रुख करना चाहा तो भीतर से चपरासी ने हड़काते हुए वहां से भगा दिया था। बाद में बच्ची ने अपने साथ घटी घटना के बारे में अपने परिजनों को अवगत करवाया था और स्कूल के अध्यापकों को इस बारे जानकारी दी गई। इस घटना को गंभीरता से लेने की बजाय किसी भी तरह की कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई।

जनजातीय क्षेत्र के प्राइमरी स्कूल की इस घटना के बाद इलाके में दहशत है

बहरहाल, शिकायत मिलने पर जांच के लिए स्कूल पहुंची चाइल्ड लाइन की टीम को स्कूल की एक अन्य बच्ची ने भी आरोपी चपरासी पर घर जाती वक्त उसके साथ भी गलत काम करने का आरोप जड़ा है। जनजातीय क्षेत्र के प्राइमरी स्कूल की इस घटना के बाद इलाके में दहशत है। लोगों में चर्चा है कि आखिर एक मंदबुद्धि बच्ची के साथ कोई गलत हरकत कैसे कर सकता है।

चाइल्ड लाइन टीम के जिला समन्वयक कपिल शर्मा ने बताया कि एसपी चंबा डॉ. मोनिका के सहयोग से चाइल्ड लाइन टीम ने लोकल पुलिस टीम की मदद से छानबीन पूरी कर ली है और पुलिस ने आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें – स्वास्थ्य मंत्री ने जांचा आयुर्वेदिक अस्पताल

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams