News Flash
two ministers jai ram

नयना देवी की पेयजल स्कीमें देखने जाएंगे महेंद्र सिंह

नूरपुर में क्रशरों की शिकायतें चेक करेंगे बिक्रम ठाकुर

आरपी नेगी। शिमला
विधानसभा बजट सत्र के प्रश्नकाल के दौरान सदन में उठे दो अहम मसलों को देखने जयराम सरकार के दो कैबिनेट मंत्री खुद स्पॉट पर जाएंगे। ये फील्ड विजिट 17 मार्च से बजट सत्र की बे्रक के बीच होगा। दोनों मंत्रियों ने सदन में ही ये ऐलान किया। नूरपुर से भाजपा विधायक राकेश पठानिया ने उनके क्षेत्र में अवैध खनन और नोटिस जारी होने के बाद भी चल रहे स्टोन क्रशरों का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि फिशिंग पौंड के नाम पर परमिशन लेकर खनन हो रहा है।ministers jai ram

हालत इतनी खराब है कि पर्यावरण से खिलवाड़ हो रहा है और किसको कौन सा खनन पट्टा मिला है, उसका फ्लैग तक नहीं है। राकेश पठानिया ने ये शिकायत भी की कि जिस क्रशर को एक यूनिट की अनुमति मिली है, वो छह छह पट्टे चला रह है। उद्योग मंत्री बिक्र्रम ठाकुर ने सदन में आश्वासन दिया कि विधानसभा बे्रक के दौरान वह उनके साथ नूरपुर चलेंगे और खुद फील्ड इंस्पेक्शन करेंगे। एक अन्य प्रश्र में नयना देवी से कांग्रेस विधायक रामलाल ठाकुर ने बंद पड़ी नई पेयजल योजनाओं का मसला उठाया।

उन्होंने कहा कि भाखड़ा के साथ लगते क्षेत्र की सरोहा पंचायत के लिए बनी पेयजल स्कीम में 5 टैंक जब बना दिया तो विभाग ने बताया कि स्रोत में पानी सूख गया है। फिर पांचवें टैंक में डालने के लिए चिंतपूर्णी स्कीम से पाइप जोड़ी गई। आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि अभी उनके पास जो जानकारी उपलब्ध है, जिसमें इस योजना का जिक्र नहीं है। इसलिए वह इस स्कीम को देखने के लिए खुद जाएंगे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams