News Flash
Two missing youths rescued from Kanda forest

शनिवार को चूड़धार के तीसरी से रास्ता भटक गए थे युवा , अस्पताल में उपचार के बाद घर भेजे

चंद्र ठाकुर। नाहन : चूड़धार से वापस लौटते समय तीसरी नामक स्थान ने लापता हुए दो युवकों को रेस्क्यू कर लिया है। पुलिस, वन विभाग और स्थानीय लोगों की टीम ने कुलदीप और भुवनेश्वर को कंडा के जंगलों से रेस्क्यू किया। सोमवार को छेड़े गए सर्च ऑपरेशन के दौरान देर सायं दोनों युवकों के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की गई।

इस पर सर्च टीम वहां पहुंची और दोनों युवाओं को नौहराधार अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में उपचार कर घर भेज दिया। गौर रहे कि सोलन जिला के अर्की से 5 पर्यटक चूड़धार घूमने आए थे। यहां से माथा टेकने के बाद पांचों युवा पर्यटक वापस निकले। शनिवार शाम करीब सात बजे पांचों युवा तीसरी नामक स्थान पर चाय पीने के लिए रुके। चाय पीने के बाद तीन युवा पहले ही आगे की ओर चल दिए, जबकि दो पर्यटक पीछे आने की बात कहकर वहां रूक गए। रात करीब दस बजे तीन पर्यटक नौहराधार पहुंच गए। जब काफी समय तक तीसरी के पास रूके अर्की के भुवनेश्वर और कुलदीप नहीं आए, तो उन्होंने मोबाइल पर संपर्क किया, लेकिन उसने संपर्क नहीं हुआ।

इसके बाद रात करीब 11 बजे भुवनेश्वर व कुलदीप का फोन आया और कहा कि वह रास्ता भटक गए हैं। इसके चलते रात को नौहराधार से उनके तीनों साथी ढूंढते हुए वापस जंगल में गए। मगर लापता हुए दोस्तों से संपर्क टूट गया। जब दोनों दोस्तों का पता नहीं चला तो तीनों अन्य दोस्त वापस लौट आए। रविवार को एक बार फिर वह अपने दोस्तों को ढूंढने निकले। रविवार शाम तक भी जब कोई सुराग नहीं लगा तो उन्होंने नौहराधार पुलिस को इसकी सूचना दी।

सोमवार तड़के ही पुलिस व वन विभाग की टीम के साथ.साथ स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया था। देर शाम 7 बजे के बाद दोनों लापता पर्यटकों का सुराग लगा और रेस्क्यू कर लिया। डीएसपी संगड़ाह अनिल धोलटा ने बताया कि लापता हुए दोनों युवाओं को रेस्क्यू कर लिया गया है। सर्च टीम ने सोमवार देर सायं उन्हें रेस्क्यू किया। इसके बाद नौहराधार अस्पताल लाया गया। यहां पर उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams