News Flash
tribunal two posts vacancy

पात्र उम्मीदवार 7 फरवरी तक करवा सकते हैं आवेदन

शिमला। प्रदेश सरकार ने प्रशासनिक ट्रिब्यूनल में सदस्यों के दो पद भरने की कवायद शुरू कर दी है। सरकार ने इन पदों के लिए सात फरवरी तक आवेदन मांगे हैं। प्रशासनिक सदस्य के पद के लिए पात्रता केंद्र सरकार में सचिव व राज्य सरकार में अतिरिक्त मुख्य सचिव या फिर इसके समकक्ष पद पर कार्य की होगी। पात्र उम्मीदवारों को सात फरवरी तक इन पदों के लिए आवेदन करना होगा।

प्रदेश प्रशासनिक ट्रिब्यूनल में दो पद प्रशासनिक सदस्य के हैं। इनमें से एक सदस्य वरिष्ठ आईएएस अधिकारी हरिंद्र हीरा पिछले साल मई माह में सेवानिवृत्त हो चुकी हैं। इसके कारण पद खाली पड़ा है। वहीं, दूसरे प्रशासनिक सदस्य वरिष्ठ आईएएस प्रेम कुमार हैं। उनका कार्यकाल 15 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। ऐसे में उनका कार्यकाल खत्म होने के कारण ट्रिब्यूनल में दोनों पद खाली होंगे।

ऐसे में सरकार ने पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार, प्रशासनिक पदों को भरने के उद्देश्य से आवेदन मांगने से पहले बैठक हो चुकी है। अब प्रदेश आईएएस काडर और बाहर से कौन आईएएस अधिकारी इन पदों के लिए आवेदन करते हैं, इसका पता 4 सप्ताह बाद पता चलेगा। आवेदन कार्मिक विभाग के सचिव के पास करने होंगे। इन आवेदनों के बाद सरकार इसकी छंटनी करेगी। इसके बाद 15 अप्रैल से पहले दोनों पदों को भरा जाएगा। ऐसे में प्रदेश से सेवानिवृत्त होने वाले कुछ अधिकारी भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams